Tour Package: सिंगापुर के टूर पैकेज के नाम पर मर्चेन्ट नेवी अधिकारी से ठगी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के महानगर इलाके में रहने वाले मर्चेन्ट नेवी के एक अधिकारी को सिंगापुर का टूर पैकेज दिलाने के नाम पर जालसाजों ने 4.80 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। आरोपियों ने पीडि़त से रुपये तो ले लिया पर न तो सिंगापुर का टूर पैकेज दिया और न ही रुपये वापस किये। ठगी का शिकार हुए पीडि़त ने अब इस संबंध में महानगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है।


महानगर के पेपर मिल कालोनी निशातगंज में कुणाल वाष्र्णेय अपने परिवार संग रहते हैं। कुणाल मर्चेन्ट नेवी में अधिकारी हैं। कुछ समय पहले उनकी मुलाकात इन्दिरानगर के कल्याण आपार्टमेंट निवासी अभिषेक टण्डन से हुई। अभिषेक ने बताया कि वह पार्ट टाइम ट्रेवेल एजेंट का काम करता है। उसने कुणाल को बताया कि विभू दीक्षित टीएआई नाम से एक ट्रेवेल एजेंसी है जो सस्ते दामों में टूर पैकेज दिलाने का काम करती है।

इस टूर पैकेज में विदेश आना-जाना, ठहरना शामिल है। अभिषेक की बातों में आकर कुणाल ने अपने परिवार के पांच सदस्यों के लिए सिंगापुर का टूर पैकेज लेने की बात कही। 15 जून से लेकर 23 जून के टूर पैकेज के लिए कुणाल से उन लोगों ने करीब 4.80 लाख रुपये बैंक खाते में जमा करा लिये।

रुपये जमा करने के बाद भी कुणाल और उसके परिवार वालों को न तो टूर पैकेज मिला और न ही उनके दिये गये रुपये मिले। कुणाल ने जब आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन लोगों ने पीडि़त को धमकी दी। अब इस मामले में पीडि़त कुणाल ने महानगर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत और धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News