Tribute: मासूम की इस तस्वीरे ने पूरे देश को रूला दिया!

देहरादून: भारत के जांबाज उत्तराखण्ड के रहने वाले सपूत दीपक नैनवाल के अंतिम दर्शन के दौरान उनकी मासूम बेटी ने जिस तरह रोते हुए पिता को आखिरी प्रणाम किया, उस तस्वीर ने पूरे देश को रोला दिया। दीपक नैनवाल की मासूम बिटिया ने अपने पिता को आखिरी प्रणाम किया तो केवल एक बेटी नहीं बिलखीए बल्कि पूरा देश रो पड़ा। पिता के पार्थिव शरीर के आगे हाथ जोड़कर खड़ी मासूम के दिल पर क्या बीत रही होगी इसकी गवाही उसके आंसू दे रहे थे।


पिता से आखिरी मुलाकात में जब मासूम फूट- फूटकर रो रही थी तब पूरा देश इस शोक की घड़ी में कृतज्ञ भाव से उसके साथ खड़ा था। यह तस्वीर देहरादून के दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा की है। जवान की निधन की खबर से शहीद के परिवार में मातम का माहौल है। मंगलवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सोमवार को दोपहर बाद शहीद का पार्थिव शव जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा जहां से शव को मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया। देहरादून के रहने वाले जवान दीपक नैनवाल पिछले महीने 10 अप्रैल को कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्हें गोली लगी थी जो शरीर में फंसी हुई थी। आखिरकार 40 दिन बाद वह जिंदगी की जंग हार गए और रविवार को पुणे के पैराप्लेजिक रिहैब सेंटर में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली।

देहरादून के हर्रावाला स्थित सिद्धपुरम् में रहने वाले राष्ट्रीय राइफल्स के जवान दीपक नैनवाल वर्ष 2001 में सेना में भर्ती हुए थे। ढाई साल से वह कश्मीर के अनंतनाग में तैनात थे। मुठभेड़ में दो गोलियां दीपक नैनवाल के फेफड़े को चीरती हुई दिल के पास लगी थी जिसके चलते उनके शरीर के निचले हिस्से ने काम करना बंद कर दिया था। इसलिए उन्हें पुणे के लिए रेफर किया गया था।

You May Also Like

English News