Tribute: बापू और शास्त्री को पीएम ने किया याद, दी गयी श्रद्धांजलि!

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज जयंती है। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोग बापू और उनकी बताई बातों को याद कर रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि 2 अक्टूबर को ही हमारे देश के एक और महान शख्सियत पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पेज पर इन दोनों महान शख्सियतों की याद में दो वीडियो संदेश पोस्ट किए हैं।


बापू के ऊपर बनाए गए इस वीडियो संदेश को पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है कि गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को शत-शत नमन आज से हम पूज्य बापू के 150वें जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। उनके सपनों को पूर्ण करने का हम सभी के पास यह एक बहुत बड़ा अवसर है।

वहीं लाल बहादुर शास्त्री की याद में वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है कि सौम्य व्यक्तित्व, कुशल नेतृत्व एवं बुलंद हौसले के प्रतीक लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलिण् जय जवान,जय किसान! इससे पहले मंगलवार तड़के बापू के समाधि स्थल राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का जमावड़ा लगा रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े राजनेता राजघाट पर पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। वहीं लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 में उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था।

You May Also Like

English News