ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की 8.1 लाख की स्ट्रीट स्क्रैंबलर, जानें कैसी है ये ऑफरोड बाइक

ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई ऑफरोड बाइक स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च कर दी है. डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में यह बाइक एक शानदार ऑफरोड ऑप्शन है. यह नई बाइक ट्रॉयम्फ की मॉडर्न क्लासिक रेन्ज को बेहतरीन स्क्रैंबल स्टाइल वर्जन के साथ आगे बढ़ाएगी. यह बाइक कंपनी की एंट्री-लेवल बाइक स्ट्रीन ट्विन पर बेस्ड है और भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 8.1 लाख रुपए है. ट्रॉयम्फ ने इस बाइक को दमदार इंजन के साथ फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में भी बेहतर बनाया है.

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की 8.1 लाख की स्ट्रीट स्क्रैंबलर, जानें कैसी है ये ऑफरोड बाइक

 गुरुमीत राम-रहीम के समर्थकों ने जमकर हंगामा आखिर में फूंका रेलवे स्टेशन,चारो तरफ मचा हड़कंप
ट्रॉयम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने इस बाइक को न सिर्फ दमदार इंजन दिया है, बल्कि माइलेज के मामले में भी इसे बेहतर बनाया है. इस बाइक का स्टाइल स्ट्रीन ट्विन से मिलता जुलता है, लेकिन इसमें कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इस बाइक को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं. ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के साइड में स्क्रैंबलर स्टाइल के एग्ज़्हॉस्ट लगाए गए हैं. इसके साथ ही बाइक में बदलकर लग जाने वाली पिलियन सीट, निकल जाने वाले पिलियन फुटपैग्स और हैंगर के साथ एडवेंचर स्टाइल फ्रंट पैग्स और इंजन प्लेट लगी है. कंपनी ने इस बाइक में 26 kmpl माइलेज मिलने का दावा भी किया है.
इस बाइक में कंपनी ने बेहतरीन स्क्रैंबलर फीचर्स दिए हैं जिनमें सबसे पहले आता है इसका 900 सीसी इंजन. टॉयम्फ ने स्ट्रीट स्क्रैंबलर में भी स्ट्रीट वाला समान 900 cc का पैरेलल ट्विन इंजन दिया है.
यह इंजन 6000 rpm पर 54 bhp पावर और 2850 rpm पर 80 Nm टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि कंपनी ने नई बाइक में लगे इंजन को री-ट्यून किया है जिससे यह और भी ज्यादा पावर जनरेट करने वाला हो गया है. कंपनी ने इस बाइक में उन्नत टुबुलर स्टील क्रेडल चेसिस इस्तेमाल किया है और दोनों तरफ वायर-स्पोक व्हील लगाए हैं.

You May Also Like

English News