Twitter पर जल्द सेव कर सकेंगे प्राइवेट ट्वीट, कंपनी पेश करने जा रही ये नया फीचर

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पिछले साल अक्टूबर में Save For Later नाम का फीचर लाने की घोषणा की थी। इस इस फीचर के जरिए यूजर किसी भी ट्वीट को आसानी से सेव करके रख सकते हैं, ताकि इस तरह के जरूरी ट्वीट्स को बाद में देखा जा सके।Twitter पर जल्द सेव कर सकेंगे प्राइवेट ट्वीट, कंपनी पेश करने जा रही ये नया फीचरअब खबर मिली है कि कंपनी ने ट्विटर के एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। हालांकि पहले मिली जानकारी में बताया गया था कि इस फीचर को Save For Later के नाम से पेश किया जाएगा, लेकिन लीक जानकारियों की मानें तों कंपनी इस फीचर को Bookmark नाम से लॉन्च करेगी।

अंग्रेजी वेबसाइट 9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के आने से प्रत्येक ट्वीट के दाईं तरफ ऊपर दिए गए मेन्यू के विकल्प पर क्लिक करने से Add Tweet to Bookmarks का ऑप्शन नजर आएगा। मेन्यू बार में इस विकल्प को सबसे ऊपर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसे इस्तेमाल करने का एक शॉर्टकट तरीका भी होगा। दरअसल, बुकमार्क्स ‌फीचर को मूमेंट टैब के नीचे स्थित नेविगेशन ड्रॉर से भी एक्सेस किया जा सकता है।

मौजूदा समय में ट्विटर का यह लाजवाब फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 7.29 पर काम कर रहा है। इसकी टेस्टिंग प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद सामान्य यूजर भी इस फीचर को एक्सेस कर सकेंगे। गौरतलब है कि ट्विटर के प्रमुख प्रोडक्ट मैनेजर कीथ कोलमैन ने Save For Later नाम के इस फीचर को लाने की बात कही थी, लेकिन बाद में  इसके स्टाफ प्रोडक्ट डिजाइनर टीना कोयामा ने बताया कि कंपनी इसे Bookmark नाम से ही लॉन्च करेगी।

You May Also Like

English News