Twitter पर महीनों पुराने 3200 Tweets तक को सेकेंड्स में करें डिलीट

नई दिल्ली। ट्विटर का इस्तेमाल हम आए दिन करते हैं। ट्विटर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप एक आम आदमी से लेकर किसी सेलिब्रिटी तक को फॉलो और कमेंट कर सकते हैं। इस दौरान अगर आप लकी हुए तो जिन स्टार्स को आप फॉलो कर रहे हैं, वो आपके कमेंट का जवाब देने से लेकर आपके ट्विट को रीट्वीट भी कर सकते हैं। लेकिन कई बार ट्विटर पर की गई गलतिया हमें भारी पड़ती हैं।

इन गलतियों में हमारे पुराने ट्वीट अक्सर शामिल होते हैं। दरअसल कई यूजर्स ऐसे हैं जिन्हें ट्विटर को समझने में थोड़ा समय लगता है। ऐसे में वो कई ऐसे ट्वीट कर देते हैं जिनसे उन्हें बाद में परेशान होना पड़ता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप सालों पुराने ट्वीट को ऑटोमैटिक डिलीट कर सकते हैं।

सालों पुराने ट्विट को एक बार में डिलीट करने के लिए आप Tweet Delete सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप बार में 3200 ट्वीट को ऑटोमैटिक डिलीट कर सकते हैं। यह सर्विस फ्री है। इसका इस्तेमाल करने के लिए इसे आपको अपने ट्विटर अकाउंट से कनेक्ट करना होगा। इससे आप अपने सारे पुराने ट्विट को डिलीट कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस सर्विस में 3 महीने पुराने ट्वीट से लेकर 1 साल पुराने ट्वीट को डिलीट कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑप्शन को चुन कर Activate TweetDelete पर क्लिक करना होगा और कुछ समय में ट्वीट्स डिलीट हो जाएंगे।

डिलीट ट्वीट को करें रीकवर

आप ट्विटर पर अपने डिलीट किए गए भी फाइल को रीकवर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने ट्विटर अकाउंट पर जाना होगा और फिर Account Settings> Your Twitter data > Request data पर क्लिक करना होगा। कुछ समय के बाद ट्विटर आपको एक zip file इमेल करेगा, जिसमें आपके सारे पुराने ट्वीट शामिल होंगे।

You May Also Like

English News