U-19 वर्ल्ड कप के धुरंधरों के बारे में कितना जानते हैं आप

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम एक बार फिर इतिहास रचने जा रही है. वर्ल्ड कप फाइनल मैच में जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भारत को इस मुकाम पर पहुंचाने के पीछे है, टीम के खिलाड़ी… जो बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में, जो एक बार फिर इतिहास रचने जा रहे हैं….U-19 वर्ल्ड कप के धुरंधरों के बारे में कितना जानते हैं आप

पृथ्वी शॉ- भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और वो ठाणे के रहने वाले हैं. पृथ्वी शॉ 2013 में अपनी 546 रनों की पारी की वजह से सुर्खियों में आए थे. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 मैच खेले हैं, जिसमें 961 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 154 रन है. वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 41, बांग्लादेश के खिलाफ 40, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन बनाए थे.

शुभम गिल- शुभम गिल पंजाब के फजिल्का के रहने वाले हैं और अभी 18 साल के हैं. उन्होंने अंडर 19 के साथ पंजाब अंडर 16 और 19 के साथ भी मैच खेले हैं. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 102 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 86, जिम्बाब्वे के खिलाफ 90 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 रन बनाए थे.

 आर्यन जुयल- आर्यन जुयल उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले है और अभी 16 साल के हैं. भारतीय विकेटकीपर आर्यन ने वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है.

अभिषेक शर्मा- अभिषेक पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं और अभी उनकी उम्र 17 साल है. उन्होंने भारतीय टीम के साथ पंजाब के लिए भी कई मैच खेले हैं. इससे पहले भी वो वर्ल्ड कप खेल चुके हैं और उस वर्ल्ड कप में उन्होंने बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी की है.

अर्शदीप सिंह- अर्शदीप सिंह मध्यप्रदेश के गुना के रहने वाले हैं और अभी उनकी उम्र 18 साल है. बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप ने इस वर्ल्ड कप में 3 विकेट हासिल किए हैं.

हार्विक देसाई- हार्विक मनीषभाई देसाई गुजरात के भावनगर के रहने वाले हैं. हार्विक की उम्र 18 साल है और वो विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. उन्होंने सौराष्ट्र से भी कई मैच खेले हैं. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 4 मैच खेले हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है.

मंजोत कालरा- दिल्ली के रहने वाले मंजोत कालरा 19 साल के हैं. वो पहेल दिल्ली की ओर से खेलते थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज मंजोत ने इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी 86 रन की खेली थी, जो कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे थे.

कमलेश नागरकोटी- कमलेश लछम नागरकोटी राजस्थान के बाड़मेर के रहने वाले हैं और उनकी उम्र 18 साल है. दाएं हाथ के गेंदबाज नागरकोटी की आईपीएल में भी काफी डिंमाड थी. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 विकेट हासिल किए हैं.

पंकज यादव- पंकज यादव झारखंड अंडर 19 टीम से खेलते हैं और दाएं हाथ के गेंदबाज है. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक ही मैच खेला है.

रियान पराग- रियान पराग असम के गुवाहाटी से आते हैं और वो अभी 16 साल के हैं. भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पराग दाएं हाथ के बैट्समैन हैं. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने बल्लेहाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी की है.

ईशान पोरेल- ईशान चंद्रनाथ पोरेल पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और अभी 19 साल के हैं. दाएं हाथ के गेंदबाज पोरेल ने इस वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई है. चार मैचों में 8 विकेट ले चुके हैं, जिसमें दो मैचों में उन्होंने 4 विकेट चटके हैं.

You May Also Like

English News