UN ने जेल में बंद राम रहीम और हनीप्रीत को इस बड़े काम के लिए किया आमंत्रित

ना ही ये कोई गलती लगती है और ना ही ऐसा लगता है कि यूनाइटेड नेशन्स वाटर का ट्विटर हैंडल हैक किया गया है। यूनाइटेड नेशन्स वाटर ने रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम और उनकी मुंहबोली बेटी व राजदार हनीप्रीत इंसा को नवंबर में होने वाले वर्ल्ड टॉयलेट डे के इवेंट के लिए आमंत्रित किया है। UN ने जेल में बंद राम रहीम और हनीप्रीत को इस बड़े काम के लिए किया आमंत्रित

अभी-अभी: सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस डर से भारत के खिलाफ नहीं की स्लेजिंग

हालांकि इन दोनों को यूनाइटेड नेशन्स वाटर ने आमंत्रण दिया है ‌लेकिन विडंबना ये है कि ये दोनों ही जेल में हैं। राम रहीम रेप के दोषी होने के कारण 20 साल की सजा काट रहे हैं और हनीप्रीत को मंगलवार को ही गिरफ्तार किया गया है।

 गौरतलब है कि यूएन वाटर ने यह निमंत्रण आज यानी 4 अक्टूबर को ही अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से भेजा है और दोनों समर्थन मांगा है। उन्होंने लिखा, डियर हनीप्रीत हम आशा करते हैं कि आप और गुरमीत राम रहीम वर्ल्ड टॉयलेट डे को अपना समर्थन देंगे।यूएन वाटर यूनाइटेड नेशन की वह संस्था है जो यूएन द्वारा किए जाने वाले पानी और स्वच्छता के कामों का समन्वय करती है। इसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से राम रहीम के नाम मंगलवार को एक ट्वीट किया था और आज(बुधवार को) भी एक ट्वीट किया। आज वाली ट्वीट में संयुक्त राष्ट्र ने हनीप्रीत को भी निमंत्रण भेजा है।

इसी के बाद से संयुक्त राष्ट्र के इस बुलावे पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल ये भी उठाए जा रहे हैं कि क्या संयुक्त राष्ट्र अपने कैंपेन के लिए जिन लोगों को बुलाता है उनके प्रति जागरूक नहीं है। हालां‌क‌ि इस न‌िमंत्रण पर जब ट्व‌िटर पर हल्ला मचने लगा तो यूएन वाटर ने अपने ऑ‌फ‌िश‌ियल पेज से इन ट्वीट्स को हटा द‌िया।

You May Also Like

English News