यूनियन बैंक ग्राहकों को देगा स्मार्ट कार्ड, जानिए क्या हैं कार्ड के फायदे

         बैंक डिजिटलीकरण के इस युग में अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए हर तरह के नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं। इसी के तहत यूनियन बैंक की ओर से भी एक नया स्मार्ट कार्ड लांच किया गया है। यह स्मार्ट कार्ड कई तरह की सुविधाओं से युक्त है। इससे उपयोगकर्ताओं को काफी फायदा होगा। यह कार्य बैंक ने जेसीबी अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर रुपे वेलनेस कांटैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लांच करने के लिए नेशनल पेमेंट कारपोरेशन आॅफ इंडिया यानी एनपीसीआई के साथ समझौता किया है। आइए जानते हैं क्या खास है यह स्मार्ट कार्ड में।

स्मार्ट कार्ड की खासियत
बताया जा रहा है कि यह कार्ड काफी खास होगा। इससे ग्राहक अपने जीवन में तमाम तरह की जरूरत को पूरा करेंगे। इससे जीवनशैली, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल पर कें द्रित होकर यह कार्ड काफी काम आ सकेगा। यूनियन बैंक रुपे वेलनेस कार्ड के साथ उपयोगकर्ता पूरे देश भर में 15 से 30 दिनों के लिए काम्लिमेंट्री जिम की सदस्यता ले सकेंगे। साथ ही जिम में जो सदस्य हैं वे इस कार्ड से सदस्यता को नवीनीकरण करते समय 40 से 50 पीसद की छूट पाएंगे। इससे लोगों को प्रीमियम स्वास्थ्य जांच का पैकेज भी लोगों को मिलेगा। इससे अपनी स्वास्थ्य जांच की जा सकती है। साथ ही कार्ड के जरिए उपयोगकर्ता तीन महीने में दो बार 30 से भी अधिक घरेलू हवाईअड्डे के लाउंज का मुफ्त में उपयोग कर सकेंगे।

कार्ड के विषय में और जानिए
यह कार्ड एनपीसीआई के साथ मिलकर लांच किया गया है। इससे ग्राहकों की जरूरत को दूसरी तरह से पूरा किया जाएगा। यह स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी लाभदायक है। वहीं जेसीबी इंटरनेशनल कंपनी एक वैश्विक भुगतान ब्रांड है। यह जापान में क्रेडिट कार्ड जारी करने वाला और अधिग्रहण करने वाला है। जेसीबी ने 1961 में इसे शुरू किया था और 1981  में दुनियाभर में फैला। यह 14 करोड़ से अधिक कार्ड धारकों को कार्ड पूरी दुनिया में जारी करता है। इसे बनाने के लिए यूनियन बैंक की वेबसाइट और बैंक में भी संपर्क किया जा सकता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com