UP के सीएम योगी के प‌िता कर रहे ऐसा काम, ज‌िसे जानकर आप हो जाएंगे हैरान

उत्तराखंड के पौड़ी ज‌िले के योगी आद‌ित्यनाथ आज यूपी के मुख्मंत्री हैं। वहां आज वे हर क‌िसी के द‌िल पर राज कर रहे हैं। लेक‌िन क्या आपको पता है क‌ि उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में रहने वाले उनके प‌िता आज क्या काम  कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: पूरे देश में भीषण गर्मी से लोग बेहाल, अभी और गर्मी बढऩे की आशंका!

तो चल‌िए हम आपको बताते हैं उनके प‌िता के बारे में। सीएम योगी ज‌ितने साधारण हैं उतने ही साधारण उनके प‌िता भी हैं। भले ही उनका बेटा सीएम बन गया लेक‌िन उन्हें आज भी अपने गांव से बेहद लगाव है।

 सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद योगी के परिजनों ने अपना पैतृक गांव नहीं छोड़ा। रेंज अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त योगी के 80 वर्षीय पिता आनंद सिंह बिष्ट अपने पूरे परिवार के साथ गांव में ही रहते हैं। 
योगी के यूपी के सीएम बनते ही यमकेश्वर विकासखंड का पंचूर गांव भी वीआईपी गांवों में शुमार हो गया है। यमकेश्वर के बिथ्याणी में योगी के परिजन गोरखपुर गोरक्षापीठ ट्रस्ट द्वारा खोले गए गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय को संचालित कर रहे हैं। 
पिता आनंद सिंह बिष्ट और मां सावित्री देवी कहते हैं कि उन्हें क्या पता था कि उनका बेटा एक दिन यूपी जैसे बड़े प्रांत में मुख्यमंत्री का दायित्व संभालेगा। लेक‌िन हम यहां गांव में रहकर ही उसके बनाए गए कॉलेज को चलाकर खुश हैं। 

You May Also Like

English News