UP बोर्ड रिजल्ट 2017: छात्राओं के पास होने पर खुश हुए योगी, टॉप 10 को करेंगे सम्मानित

उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिए। इस बार 10वीं में 81.6% और 12वीं में 82.5% छात्र पास हुए हैं। खुद मुख्यमंत्री बोर्ड में छात्रों के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आ रहे हैं।UP बोर्ड रिजल्ट 2017: छात्राओं के पास होने पर खुश हुए योगी, टॉप 10 को करेंगे सम्मानित

अभी: अभी: बदरीनाथ में टेकऑफ करने के दौरान विमान में हुआ बड़ा हादसा..

रिजल्‍ट जारी होने के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्विटर पर छात्र-छात्राओं को बधाई दी। वो जल्द ही एक कार्यक्रम का आयोजन कर टॉप 10 छात्रों को सम्मानित करेंगे। उन्‍होंने कहा, ‘हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को बधाई, मेरिट में प्रथम दस स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा’ ।

 इस बार का रिजल्‍ट अपने आप में इसलिए भी खास हो गया है क्‍योंकि इस बार 12वीं और 10वीं दोनों कक्षाओं में लड़कियों ने ही टॉप किया है। प्रियांशी तिवारी ने 96.20 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं में और तेजस्वी देवी ने 95.83 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। दोनों लड़कियां फतेहपुर की रहने वाली हैं।
 इससे पहले योगी सरकार ने10वीं कक्षा में पास होने वाली एक लाख लड़कियों को 10,000 रुपये देने की घोषणा की थी। ये सही में एक अच्छी खबर है और ऐसा करने से यूपी के कई इलाकों में लड़कियों के स्कूल जाने को भी प्रेरणा मिलेगी।

 

आपको बताते दें कि इस बार परीक्षा में हुई नकल और पेपर लीक को देखते हुए यूपी बोर्ड ने कॉपियों को जांच में सख्‍ती बरती है लेकिन इसके बावजूद भी बोर्ड का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है।
 

You May Also Like

English News