UP: योगी कैबिनेट के इस बड़े फैसले से शिक्षामित्रों को मिली बड़ी राहत…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सबसे अहम यह रहा कि शिक्षामित्रों को सरकार की तरफ से वेटेज के रूप में थोड़ी राहत जरूर मिल गई है. कैबिनेट के फैसले के मुताबिक, शिक्षामित्रों को अधिकतम 25 अंक का वेटेज सरकार भर्ती के दौरान देगी.UP: योगी कैबिनेट के इस बड़े फैसले से शिक्षामित्रों को मिली बड़ी राहत...अभी-अभी: BHU के चीफ प्रॉक्टर अपने पद से दिया इस्तीफा…

कैबिनेट मीटिंग के बाद सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कैबिनेट में शिक्षामित्रों से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार प्राथमिक स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए कटिबद्ध है. इसीलिए प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक बनने के लिए अब लिखित परीक्षा भी देनी होगी.

उन्होंने कहा कि लिखित परीक्षा टीईटी क्वालीफाई करने के बाद देनी होगी. शिक्षक भर्ती की मेरिट में लिखित परीक्षा के भी अंक जोड़े जाएंगे. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि शिक्षामित्रों के मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का अनुपालन करेगी. 

बता दें कि अब शिक्षामित्रों को अधिकतम 10 साल के लिए 25 नंबर मिल सकेंगे. शिक्षामित्रों को प्रतिवर्ष के अनुभव के आधार पर ढाई नंबर मिलेंगे.

You May Also Like

English News