UP Board Result 2017: छात्र हुए परेशान, सख्ती से पेश हो सकता है इस बार का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के खराब नतीजों को देखकर अब यूपी बोर्ड के छात्र भी घबराए नजर आ रहे हैं। छात्रों को चिंता है कि कहीं यूपी बोर्ड की परीक्षा में खुलेआम हुई नकल और पेपर लीक का असर उनकी आंसर शीट पर नजर न आए। धड़ल्ले से हुए नकल का असर कहीं उनके रिजल्ट पर न पड़े।

करोड़पति होने के बावजूद इस बड़े एक्सटर की बहन ये नौकरी करती थीं…

खबर है कि इस बार की परीक्षा का रिजल्ट काफी सख्ती से पेश किया जाएगा। इसका मुख्य कारण यूपी बोर्ड की परीक्षा में हुए ताबड़तोड़ नकल और पेपर लीक हैं।

रिजल्ट से पहले ही छात्रों में घबराहट

बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार इसका पूरा असर रिजल्ट पर पड़ सकता है। छात्रों की कॉपियां काफी सख्ती से देखी गईं हैं और रिजल्ट पर इसका असर दिखाई देगा। आपको बता दें कि हाल ही में बिहार बोर्ड की परीक्षाओं में भी इसका असर देखने को मिला है।
बिहार बोर्ड का रिजल्ट काफी खराब आया है। बिहार बोर्ड के 64 फीसदी छात्र इस बार परीक्षा में फेल हो गए हैं। ऐसे में यूपी बोर्ड के छात्रों को भी चिंता सताने लगी है। उन्हें डर लगने लगा है कि कहीं वो भी इस सख्ती का शिकार न बन जाएं। रिजल्ट से पहले ही छात्रों में घबराहट नजर आ रही है। 
9 जून को जारी होगा रिजल्ट
आपको बता दें कि बोर्ड 9 जून को कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित कर सकता है। इस बार यूपी में हुए चुनाव के चलते एक तरफ जहां परीक्षा के शुरू होने में देरी हुई थी वहीं इसके रिजल्ट आने में भी देरी नजर आ रही है। पहले यूपी बोर्ड के रिजल्ट मई महीने के आखिरी तक आने वाले थे जो अब 9 जून को जारी होगा।

खबर है कि 9 जून को सुबह 11 से12 बजे के भीतर बोर्ड रिजल्ट जारी करेगा। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आप अमर उजाला के वेबसाइट results.amarujala.com पर जाकर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

You May Also Like

English News