UPDATE: अब तक 8 सुरक्षाकर्मी हुए शहीद, दो आतंकी भी मारे गये, आपरेशन जारी!

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस लाइंस पर हुए आतंकी हमले में अब तक चार सीआरपीए फ कर्मियों समेत आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। इसके अलावा पांच अन्य सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। दो आंतकवादियों के मारे जाने की भी खबर है। गृह मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादियों को वहां से खदेडऩे के लिए अभियान जारी है।


जिस जगह पर यह हमला हुआ वहां पर सीआरपीएफ जवानों का परिवार रहता है। अभी तक जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक तीन आतंकी पुलिस लाइन में छिपे हुए हैं। सेना और पुलिस फोर्स ने पुलिस लाइंस को घेर लिया है और आतंकियों को पकडऩे की कोशिश जारी है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। इसके बाद मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सरकारी मकानों में छिपे आतंकवादियों को घेर लिया गया है तथा उन्हें वहां से खदेडऩे के लिए अभियान जारी है। इसमें कहा गया है कि आतंकवादियों की वास्तविक संख्या के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गह सचिव राजीव महर्षि और अन्य अधिकारी शामिल हुए। बैठक में पुलवामा मुठभेड़ की समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आतंकवादियों की संख्या कितनी थी। वहीं पुलवामा जिले को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। हमला किस तरह हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। इस एनकाउंटर के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने जानकारी दी और बताया कि सभी परिवारों का ब्लॉक से बाहर निकाल लिया गया है। किसी भी तरह की बंधक स्थिति अभी नहीं है लेकिन एनकाउंटर जारी है।

You May Also Like

English News