UPPSC Recruitment: 20 हजार भर्तियों की जांच करेगी सीबीआई….

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से की गई 20 हजार भर्तियों का मामला गरमा गया है. उत्तर प्रदेश की पूर्व समाजवादी पार्टी की सरकार में हुई इन भर्तियों की जांच सीबीआई करेगी. नियुक्तियों की जांच के लिए योगी सरकार ने केंद्र सरकार से सिफारिश की थी, जिस पर सीबीआई ने स्वीकृति दे दी है. जल्द ही इस मामले में सीबीआई एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करेगी.UPPSC Recruitment: 20 हजार भर्तियों की जांच करेगी सीबीआई....10वीं पास के लिए इंडियन बैंक में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, सीबीआई जांच के दायरे में समाजवादी पार्टी शासनकाल में 31 मार्च 2012 से लेकर 31 मार्च 2017 के बीच हुई लगभग 20 हजार भर्तियां होंगी, जिसमें पीसीएस से लेकर डॉक्टर और इंजीनियर तक के पद शामिल है. 

आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर इन भर्तियों को अंजाम दिया गया. परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में मनमानी की गई और डॉक्टर व इंजीनियरों की भर्ती में भी खेल किया गया. इससे संबंधित लगभग 700 मामले विभिन्न अदालतों में लंबित पड़े हैं. इन सबको देखते हुए सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीपीएससी की जांच के लिए कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराया था, जिसके बाद अगस्त में गृह विभाग ने केंद्र सरकार को भेज दिया था. सीबीआई ने अब प्रदेश सरकार को यह जांच शुरू करने की जानकारी दी है.

You May Also Like

English News