UPSC ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित…

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने गुरुवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया. परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था. यूपीएससी की ओर जारी एक बयान में कहा गया है कि  प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी उम्मीदवार सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2017 का विस्तृत आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं.UPSC ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित...RBI में निकली इन पदों पर वैकेंसी, एक लाख होगी सैलरी, जल्द भरे फॉर्म..

आवेदन का फॉर्म यूपीएससी की वेबसाइट पर 17 अगस्त से 31 अगस्त, 2017 की शाम छह बजे तक उपलब्ध रहेगा. सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, 2017 का आयोजन 28 अक्टूबर को होगा. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस समेत अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हर साल तीन चरण में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करती है.

कैसे देखे रिजल्ट?

अपना रिजल्ट देखने के लिए आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. यहां ‘Result: Civil Services (prelim.) Examination 2017’ पर क्लिक करके परिणाम देख सकते हैं.

गौरतलब है कि यूपीएससी (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) की सिविल सेवा परीक्षा 2016 में कर्नाटक की नंदिनी केआर ने यूपीएससी में टॉप किया था, जबकि अनमोल शेर सिंह बेदी और जी. रोनांकी ने दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया था. 

पिछले साल ये परीक्षा 3 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच दो सेशन में आयोजित की गई थी. फाइनल रिजल्ट में कुल 1099 छात्रों का चयन किया गया, जिनमें 500 अभ्यर्थी जनरल कैटेगरी से हैं. जबकि ओबीसी कैटेगरी के 347, एससी कैटेगरी के 163 और एसटी कैटेगरी के 89 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है.

loading...

You May Also Like

English News