UPSEE परीक्षा में प्रखर विंदल हुए टॉपर, लखनऊ के रोहन सेकेंड

यूपी के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया।UPSEE परीक्षा में प्रखर विंदल हुए टॉपर, लखनऊ के रोहन सेकेंड

यह भी पढ़े: आज स्वाति सिंह बीयर बार का करेगी उद्घाटन, इस पर सीएम योगी ने मंत्री से मांगा जवाब

बीटेक प्रवेश परीक्षा में मेरठ के प्रखर विंदल अव्वल, लखनऊ के रोहन गुप्ता दूसरे और ग्रेटर नोएडा के दिव्यांश चौधरी तीसरे नंबर पर रहे। परीक्षा में शामिल 1.56 लाख परीक्षार्थियों में 1.38 लाख अभ्यर्थी सफल रहे। कुल 88.50 फीसदी प्रतिभागी सफल रहे। जबकि 1.69 लाख आवेदक थे।
प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने रिजल्ट की घोषणा करते हुए बताया कि बीटेक बायोटेक में प्रत्यूष श्रीवास्तव, एमबीए में शुभम पाठक, बीफार्मा में विनीत सैनी, बीटेक लेटरल इंट्री में जय भारद्वाज व एमसीए में अभिनव जैन ने टॉप किया है। इस अवसर पर प्रवेश परीक्षा कराने वाले डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
100 टॉपर्स की कॉपी होगी ऑनलाइन
मंत्री ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले विभिन्न स्ट्रीम के 100 टॉप छात्र-छात्राओं की कॉपी विश्वविद्यालय अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन करेगा। इसे कोई भी विद्यार्थी देख सकेगा। उन्होंने बताया कि हमने सभी परीक्षार्थियों को मैसेज से परीक्षा परिणाम की जानकारी भेजी है।
100 छात्राओं को इंटरनेट के साथ टैबलेट
मंत्री ने बताया कि यूजी के विभिन्न कोर्सों (बीटेक, बीफार्मा, बीआर्क आदि) की 80, एमसीए की 10 और एमबीए की 10 कुल 100 टॉप छात्राओं को विश्वविद्यालय की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
साथ ही इंटरनेट सुविधा से युक्त एक-एक टैबलेट दिया जाएगा। यह आयोजन अक्तूबर में होगा। ऐसा पीएम के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत किया जा रहा है।

You May Also Like

English News