US के नेतृत्व में उत्तर कोरिया की मिसाइल पनडुब्बी के खिलाफ शुरू हुई ड्रिल

उत्तर कोरिया द्वारा बेहद तेजी से बैलेस्टिक मिसाइल लॉन्च करने की क्षमता वाली पनडुब्बी तैयार करने की आशंकाओं के बीच अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया इन मिसाइलों को ट्रैक करने को एक ड्रिल के तहत मिलकर काम कर रहे हैं। सेना के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी साझा की। ड्रिल जापान और कोरियाई प्रायद्वीप के बीच पानी में दो दिनों से किया जा रहा है। US के नेतृत्व में उत्तर कोरिया की मिसाइल पनडुब्बी के खिलाफ शुरू हुई ड्रिलअमेरिका में टाइम्स स्क्वॉयर के पास हुआ बम धमाका, कई लोग हुए घायल

इस ड्रिल का उद्देश्य उत्तर कोरियाई पनडुब्बी से मिसाइल लॉन्च होने पर उन्हें ट्रैक कर नष्ट करना है। दक्षिण कोरिया के सेनाओं के संयुक्त चीफ ने बताया कि उत्तर कोरिया द्वारा पनडुब्बी मिसाइल लॉन्च करने और उससे बचाव के लिए तीनों देश कंप्यूटर-सिम्युलेटेड ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं और इसमें तीनों देशों के मिसाइल डिस्ट्रोयर शामिल है। 

यूएस-कोरिया इंस्टीट्यूट एट जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी आधारित 38 नॉर्थ नामक वेबसाइट ने बेलनाकार वस्तुओं की तस्वीरें प्राप्त की हैं, जिसे इस बात का सबूत माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया अपने पूर्वी तट पर एक पनडुब्बी का निर्माण कर रहा है, जो मिसाइल लॉन्च करने की तकनीक से लैस है।

You May Also Like

English News