US Open: सिर्फ एक कदम दूर है 16वें ग्रैंडस्लैम टाइटल से राफेल नडाल…

दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने शनिवार को 16वें ग्रैंडस्लैम टाइटल की तरफ अपने कदम बढ़ा लिए हैं। नडाल ने यूएस ओपन के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के 24वीं वरीय जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। नडाल ने 23वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया।US Open: सिर्फ एक कदम दूर है 16वें ग्रैंडस्लैम टाइटल से राफेल नडाल...

फिर खराब हुई मेट्रो, एक घंटे से दो स्टेशनों के बीच खड़ी मेट्रो के एसी तक हुए बंद

स्पेनिश दिग्गज को पहले सेट में डेल पोत्रो की सर्विस और फॉरहैंड पर संघर्ष करते देखा गया, लेकिन फिर उन्होंने गजब वापसी की और फाइनल में प्रवेश किया। नडाल का फाइनल में मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से रविवार को होगा।

एंडरसन ने शुक्रवार को एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेन के 12वीं वरीय पाब्लो कार्रेनो को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से मात देकर पहली बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया।

अर्जेंटीना के डेल पोत्रो ने पिछले दो राउंड में 9 सेट खेले थे और शनिवार को वो नडाल के सामने थके हुए नजर आए। नडाल ने भी दूसरे सेट से अपनी लय पकड़ी और लगातार तीन सेट जीतकर फाइनल की टिकट पक्की की। यूएस ओपन के हार्ड कोर्ट पर नडाल की बादशाहत देखने को मिली। उन्होंने पहला सेट गंवाने के बाद दमदार वापसी करते हुए दूसरे सेट में डेल पोत्रो को कोई मौका ही नहीं दिया और 6-0 से सेट अपने नाम किया। इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी ने अगले दो सेट 6-3, 6-2 से अपने नाम आसानी से किए।

डेल पोत्रो पहले ही कह चुके थे कि वो नडाल के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शायद ही कर पाए क्योंकि उन पर थकान हावी थी और वो फिटनेस की समस्या से भी जूझ रहे थे। डेल पोत्रो ने क्वार्टरफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रॉजर फेडरर को बाहर कर दिया था। डेल पोत्रो ने फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6, 6-4 से मात दी थी। 

नडाल की नजरें  रविवार को अपने करियर के 16वें ग्रैंडस्लैम टाइटल को जीतने के साथ-साथ तीसरे बार यूएस ओपन के खिताब को जीतने की भी होगी।

You May Also Like

English News