Victory: इलाहाबाद विश्वविद्यालय चुनाव में समाजवादियों को मिली बड़ी जीत, जानिए कैसे!

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने बड़ी जीत हासिल की है। महामंत्री छोड़ बाकी सभी प्रमुख पदों पर समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने कब्जा कर लिया है।


शनिवार देर रात एक बजे घोषित परिणाम में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त मंत्री और सांस्कृतिक सचिव के पद पर समाजवादी छात्रसभा के प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित किया गया, जबकि महामंत्री पद पर एबीवीपी को जीत मिली। इससे पूर्व सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक चले मतदान में 45.50 फीसदी वोटरों ने मतदान किया।

अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव विजयी घोषित किए गए। 3226 मतों के साथ उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय मृत्युंजय राव परमार को 552 मतों के भारी अंतर से पराजित किया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के चंद्रशेखर चौधरी ने 2249 मत प्राप्त कर एबीवीपी के शिवम कुमार तिवारी को 72 मतों से हराया। महामंत्री पद पर विजयी रहे एबीवीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने एनएसयूआई के अर्पित सिंह को 61 मतों से हराया।

संयुक्त मंत्री पद पर समाजवादी छात्रसभा के भरत सिंह ने आदर्श शुक्ला को 630 पदों से हरायाए जबकि सांस्कृतिक सचिव पद पर निर्वाचित घोषित किए गए अवधेश कुमार पटेल ने 3801 मत हासिल कर एबीवीपी के अभिषेक कुमार अवस्थी को 1012 मतों के भारी अंतर से पराजित किया। इसके अलावा वाणिज्य संकाय स्नातक प्रतिनिधि में शिवानंद यादवए कला संकाय में दिग्विजय सिंह ष्दिग्गीष्ए विज्ञान संकाय में सुधांशु और पीजी एवं शोध प्रतिनिधि कला संकाय में अभिलाष कुमार, वाणिज्य संकाय में सुनील कुमार पटेल, विधि संकाय में अवधेश कुमार सिंह एवं विज्ञान संकाय में सिद्धार्थ श्रीवास्तव निर्वाचित घोषित किए गए।

पांच प्रमुख पदों पर एक साथ चार पदों पर कब्जा करने के बाद समाजवादी छात्र सभा के सदस्यों में जबर्दस्त उत्साह है। पिछले छात्रसंघ में एबीवीपी के पास अध्यक्ष और संयुक्त मंत्री का पद था। छात्रसभा ने दोनों पद एबीवीपी से छीन लिए हैं।

अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव ने कहा कि देश का युवा केंद्र और राज्य सरकार की करतूतों को समझ चुका है। युवा सरकार से नाराज है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का परिणाम पूरे देश में एक नया संदेश पहुंचाएगा।

You May Also Like

English News