VIDEO: अगर आपके पास भी है ऐसा 2 रुपए का सिक्का तो बन सकते हैं ‘लखपति’

क्या आपको वे दिन याद हैं जब हम अपने माता-पिता से एक या दो रुपये का सिक्का मांगते थे और फिर उनसे कैंडीज और आइसक्रीम लेकर खाते थे? हम सभी ने निश्चित तौर पर अपने बचपनें में ऐसा किया होगा। VIDEO: अगर आपके पास भी है ऐसा 2 रुपए का सिक्का तो बन सकते हैं 'लखपति'यहां शराब पीकर फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगते हैं लोग, ये खास वजह…

लेकिन आज की तारीख में 100 रुपए की भी कोई कीमत नहीं रह गई है। इससे सब अच्छी तरह वाकिफ हैं कि घर से बाहर निकलने से पहले अब तो बच्चे भी पॉकेटमनी के लिए 100 रुपए मांगते हैं। पांच रुपए तक तो भिखारी भी कई बार लेने से इंकार कर देते हैं।
 
ऐेसे में क्या आप विश्वास करेंगे, अगर हम कहें कि दो का सिक्का आपको एक लखपति बना सकता है? हम जानते हैं कि आप हमें विश्वास नहीं करेंगे लेकिन यह सच है दो रुपये का सिक्का वास्तव में आपको एक लखपति बना सकता है आइए जानें कैसे।

दरअसल, 1980 के दशक के सिक्के अमीर भारतीयों के बीच बहुत लोकप्रिय रहे हैं। कुछ दिन पहले, हैदराबाद में एक पुराने 2 रुपए के सिक्के की नीलामी की गई, जिसमें उसे तीन लाख रुपए में खरीदा गया। हैदराबाद आर्ट गैलरी के बाहर नीलामी में एक आदमी रातों-रात अमीर बन गया था।

सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें निशान है। मुंबई टकसालों के सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय हैं, जिनमें डायमंड का निशान बना होता है। यदि आपके पास ऐसे निशान वाले सिक्के हैं, तो आपको बहुत सारे खरीदार मिल सकते हैं और उनसे आप पैसे कमा सकते हैं।

संग्रहालय या पुरानी चीजों की नीलामी जहां होती है, वहां इस तरह के सिक्कों के खरीदार काफी आते हैं। आर्ट गैलरी से बाहर की दुकान आपको समृद्ध बना सकती है। ऑनलाइन भी सिक्के की नीलामी करके भी आप अमीर बन सकते हैं। आप ओएलएक्स और क्विकर जैसी वेब साइटों का उपयोग करके भी सिक्कों की नीलामी कर सकते हैं। आप इन वेबसाइट्स पर अपने सिक्कों का कलेक्शन देकर अमीर बन सकते हैं।

अगर आपके पास दो रुपए का सिक्का है, तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं। आपके पास पुराने सिक्के एकत्र करने का शौक है जो देश में दुर्लभ हैं, और वह सिर्फ आपके पास है तो आपके पास एक करोड़पति बनने का मौका है। ये दुर्लभ सिक्का इन दिनों बहुत महत्व रखता है और बदले में आपको बहुत पैसा दे सकता है।

देखें वीडियो:-

You May Also Like

English News