VIDEO: यहां मिलती है सबसे महंगी पानी-पुरी, क्या आप भी चखना चाहेंगे इसका स्वाद

एक वो दौर था जब 1 रुपए में सारे ठाठ पूरे हो जाया करते थे और एक आज का दौर है…जेबें खाली हो जाती है लेकिन शौक फिर भी पूरे नहीं होते। महंगाई के इस दौर में और उम्मीद भी क्या की जा सकती है।VIDEO: यहां मिलती है सबसे महंगी पानी-पुरी, क्या आप भी चखना चाहेंगे इसका स्वादVIDEO : ये है भारत की कांच की तरह पारदर्शी नदी, कूड़े का एक कण भी नहीं दिखता…

बाजार में बिकने वाला हर आइटम महंगा हो चला है। लेकिन भैया जिस आइटम की हम बात करने जा रहे हैं उसका दाम इतना पहुंच सकता है ये तो किसी ने नहीं सोचा होगा। दरअसल, वो चीज ही ऐसी है। हम बात कर रहे हैं पानी-पुरी की।

जी हां जिन्हें अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग नाम से जाना जाता है। जैसे गोल-गप्पे, बतासे, पानी-पुरी, पचका इत्यादि। अलग-अलग इलाकों में होने के बावजूद इनका रेट लगभग एक-समान होता है। हर मार्केट में आपको पानी-पुरी वाला मिल जाएगा।

लेकिन गुरु यहां के गोल-गप्पे शायद आपका स्वाद तीखा करने की जगह फीका न कर दे। दरअसल, यहां सबसे महंगी पानी-पुरी मिलती है। ये सच शायद गले उतरना मुश्किल हो जाए।

जो पानी-पुरी 10 रुपये में आसानी से कहीं भी मिल जाती है वह 750 तक में यहां बिक रही है। ये पानी पुरी दिल्ली एरोसिटी में मौजूद होटल पुलमैन में अवेलेबल है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या खासियत है इनमें…

तो हुजूर अलग तो कुछ भी नहीं। बस खूबसूरती और स्टाइल और लग्जरी हॉटल में बैठकर इन्हें चखने के पैसे वसूले जा रहे हैं। यकीन मानिए कई लोग इनका भी लुत्फ उठा रहे हैं और अपने फेसबुक पर लाइक्स के चक्कर में इन्हें खाने जाते हैं और फिर तस्वीरें शेयर करते हैं।

जो स्वाद आपको बाहर ठेले पर मिलेगा वही इनमें भी मिलेगा। फिर भी खाने वाले जब भी ठेले पर जाते हैं, ऑर्डर करके पैसे और गिनती भूल जाते हैं। जब तक दिल न भरे तब तक खाते रहते हैं। लेकिन यहां ये गलती मत करीएगा।

लेकिन दिल्ली के इस होटल पानी पुरी खाने का मन करे तो ऑर्डर करने से पहले बटुआ टटोल लेने में ही भलाई है। इस रेस्त्रां में सिर्फ 1 गोलगप्पे की कीमत करीब 188 रुपये हैं जबकि चार गोलगप्पे वाली प्लेट का ऑर्डर करने पर आपको पूरे 750 रुपये चुकाने पड़ेंगे। आज तक आपने सिर्फ 20 के 4 या फिर 50 के 4 गोलगप्पों का स्वाद ही चखा होगा लेकिन यहां आप 750 रुपये के 4 गोलगप्पे जरूर खा सकते हैं।

देखे video:-

loading...

You May Also Like

English News