Viral: यूपी के डीजी का विवादित बयान का वीडियो हुआ वायरल, मची हड़कम्प!

लखनऊ: राम मंदिर मुद्दे को लेकर हर कोई अपनी रोटी सकने में लगा है। यह बात राजनेताओं के लिए तो है, पर अब यूपी पुलिस के डीजी होमगार्ड भी इस मुद्दे से अछुते नहीं रहे। राम मंदिर को लेकर डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला का एक विडियो सामने आया हैए जिसमें वह कुछ लोगों के साथ राम मंदिर बनाने का संकल्प लेते दिख रहे हैं।


यह विडियो यूपी की लखनऊ विश्व विद्यालय के एक कार्यक्रम का है जिसमें सूर्य कुमार शुक्ला राम भक्तों के साथ जल्द ही राम मंदिर बनाने की शपथ ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में मंच पर मौजूद लोग शपथ लेते हुए कह रहे हैं कि हम रामभक्त, इस कार्यक्रम के दौरान संकल्प लेते हैं कि जल्द से जल्द राम मंदिर का भव्य निर्माण हो। जय श्री राम।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में भी तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। फिलहाल अभी इस वीडियो को लेकर पुलिस विभाग की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं सूर्य कुमार शुक्ला ने इस वीडियो को गलत ढंग से पेश करने की बात कही है।

डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि मेरे कहने का गलत मतलब निकाल लिया गया है। मैंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि राम मंदिर का मुद्दा अभी न्यायालय में लंबित है। इस पर कुछ बोलना अभी उचित नहीं है। विडियो में मैं जो प्रतिज्ञा लेता दिख रहा हूं वो शांति के लिए है ना कि राम मंदिर के लिए।

गौरतलब है कि सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जानकार बताते हैं कि यह वीडियो 28 जनवरी को लखनऊ विश्वविद्यालय के डीपीए सभागार में अखिल भारतीय समग्र विचार मंच द्वारा राम मंदिर निर्माण समस्या एवं समाधान विषय पर सेमिनार का आयोजन के दौरान बनाया गया था। इस सेमिनार में होमगार्ड के डीजी सूर्य कुमार शुक्ला, मुस्लिम राम मंदिर निर्माण मंच के अध्यक्ष आजम खां समेत कई संत मौजूद थे।

You May Also Like

English News