LEEDS, ENGLAND - JULY 05: India captain Virat Kohli chats with coach Ravi Shastri during India nets ahead of their Cricket World Cup Match against Sri Lanka at Headingley on July 05, 2019 in Leeds, England. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

उठ गया पर्दा, जानें किसके कहने पर कोहली ने छोड़ी है कप्तानी

कुछ दिनों से विराट कोहली को लेकर एक खबर की वजह से इंटरनेट पर भूचाल आ गया है। दरअसल हर तरफ यही रिपोर्ट्स आ रही हैं कि विराट कोहली ने कप्तानी से विराम लेने का ऐलान किया है।

ये बात सच है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ने जैसा बड़ा फैसला ट्वीट कर फैंस को बताया है। हालांकि ये बात फैंस को हजम नहीं हो रही थी कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो कोहली जैसा शानदार और होनहार प्लेयर कप्तानी छोड़ने पर मजबूर हो गया। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या वजह रही और किसके कहने पर कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी को छोड़ना सही समझा।

इनके कहने पर विराट ने छोड़ी है कप्तानी

इन दिनों विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने की खबर पर कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। उन्हीं में से एक रिपोर्ट की मानें तो विराट ने कप्तानी से विराम लेने के पहले सलाहमशविरा किया था। अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने ही कोहली को इंडिया की कप्तानी छोड़ने का फैसला लेने का सुझाव दिया था। शास्त्री ने कप्तानी छोड़ने के सुझाव के साथसाथ विराट को अपनी वनडे और टी20 बल्लेबाजी सुधारने को भी कहा। वेबसाइट इंडिया अहेड की मानें तो कोच के इस सुझाव के बाद विराट काफी सोच में पड़ गए कि वे कप्तानी चुनें या बल्लेबाजी। दरअसल वे दोनों पर एक साथ फोकस नहीं कर पा रहे थे।

ये भी पढ़ें- ये है धोनी का आखिरी आईपीएल, कप्तानी के लिए लिस्ट में ये 4 नाम शामिल

ये भी पढ़ें- तालिबान-पाकिस्तान के रिश्ते का बुरा असर, ये सीरीज हो सकती हैं रद्द

आस्ट्रेलिया में टीम ने बिना विराट के जीती थी सीरीज

वहीं कोहली की कप्तानी छोड़ने की बात पर बीसीसीआई ने भी कुछ कहा है। बीसीसीआई ने बताया कि कोहली की कप्तानी छोड़ने की बात पर तबसे चर्चा चल रही है जब बिना उनके आस्ट्रेलिया में इंडिया ने सीरीज जीती थी। ये सीरीज बिना विराट के जीतना एक संकेत था कि वे शायद आने वाले समय में कप्तानी से अपना नाम वापस ले लेंगे। बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘कोच ने विराट से 6 माह पहले कप्तानी छोड़ने की बात की थी। वे वनडे में कोहली को कप्तानी छोड़ने का सुझाव दे चुके हैं। हालांकि विराट अभी भी वनडे में कप्तानी करने के इच्छुक हैं।’

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com