#VishwasghatDiwas: लखनऊ में कांग्रेसियों का जबदस्त प्रदर्शन, पुलिस से नोकझोक भी, देखिए तस्वीरें!

लखनऊ: केन्द्र की मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर यूपी कांग्रेस ने शनिवार की दोपहर विश्वासघात दिवस के रूप मेें मना कर अपना विरोध जताया। सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी नेता प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की अगुवाई में सफेद बारादरी से कलेक्ट्रेट के लिए बढ़ और अचानक ही वह लोग रास्ते से राजभवन के लिए मुड़ गये। इसके बाद पुलिस के हाथ-पैर फूल गये। डीएम आवास के लोग बैरियर लगाकर कांग्रेसियों को रोक गया तो कांग्रेसियों की पुलिस से नोकझोक हो गयी। किसी तरह बल का प्रयोग करते हुए पुलिस ने राज बब्बर सहित कांग्रेसियो को हिरासत में ले लिया।


शनिवार की दोपहर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता कैसरबाग स्थित सफेद बारादरी के पास जमा हुए। उन लोगों का कार्यक्रम डीएम दफ्तर तक जाने का था। बताया जाता है कि परिर्वतन चौक पहुंचते ही कांग्रेसियों ने अचानक ही अपना प्लान बदल दिया और कलेक्ट्रेट जाने के बाजय वह लोग राजभवन जाने के लिए मुड़ गये।

पहले से ही मौजूद कैसरबाग पुलिस को जैसे ही इस बात का पता चला पुलिस वालों के हाथ-पैर फूल गये। कैसरबाग पुलिस ने हजरतगंज की तरफ बढ़ रहे कांग्रेसियों को रोकने की कोशिश की पर नाकाम रही। इसके बाद कैसरबाग पुलिस ने इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी। कुछ ही देर में भारी पुलिस बल डीएम आवास के पास पहुंचा और रास्ते में बैरियर लगाकर रास्ते को ब्लाक कर दिया।

इस बीच कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं की पुलिस वालों से तीखी नोकझोक भी हुई। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को मामूली बल का प्रयोग भी करना पड़ा। इस दौरान एक कांग्रेसी कार्यकर्ता का सिर पर चोट भी लगी।

बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी दीपक कुमार सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच गये। इसके बाद किसी तरह वार्तालाप कर पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर सहित कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और अपने साथ लेकर हजरतगंज कोतवाली पहुंच गयी। कांग्रेस के इस प्रदर्शन पूर्व बसपा नेता नसीमउद्दीन सिद्दीक, एलएसी दीपक सिंह, सहित कई लोग शामिल रहे।

You May Also Like

English News