Visit: 19 फरवरी को वारणासी आ सकते हैं पीएम मोदी!

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को वाराणसी आ सकते हैं। इस दौरान संत रविदास मंदिर में लंगर में शामिल होने के बाद परियोजनाओं का शिलान्यास लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों की समीक्षा के लिए 8 फरवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे।


मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद ही प्रधानमंत्री के आगमन की तिथि तय होगी। जिला प्रशासन ने एक दर्जन से ज्यादा पर योजनाओं की सूची पीएमओ को भेजी है। प्रधानमंत्री इस दौरे में 5 अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। इसमें बीएचयू के सुंदर बगिया स्थित महा मना कैंसर संस्थान, ईएसआई अस्पताल, शिवपुर पीएचसी, जिला महिला और जिला अस्पताल में एमसीएच विंग शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी तैयारियां जोरों पर है सोमवार को सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च की ओर से आयोजित कार्यशाला में सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने इसकी जानकारी दी। इसके अलावा प्रधानमंत्री वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करने के साथ ही मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री का भी लोकार्पण करेंगे।

सूत्रों की मानें तो नई दिल्ली में ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर वाराणसी में इसका स्वागत करेंगे। रेल मंत्रालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है उधर मंडुवाडीह सेकंड एंट्री पर यात्री सुविधाओं से जुड़े काउंटर लगाने का काम शुरू हो गया है लोकार्पण के बाद कैंट स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनों का संचालन मंडुवाडीह से किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com