Voting: निकाय चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग जारी, सीएम योगी ने भी डाला वोट!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों के प्रथम चरण के तहत बुधवार को वोट डाले जा रहे हैं। प्रथम चरण में 24 जिलों में मतदान जारी है। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मेें अपने मत का प्रयोग किया।


प्रथम चरण में जिन जिलों में चुनाव हो रहा है उनमें शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र शामिल हैं।

यूपी में निकाय चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं। दूसरे चरण में 26 नवंबर और तीसरे चरण में 29 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव परिणाम एक दिसंबर को आएंगे। प्रथम चरण में पांच नगर निगमए 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए वोट डाले जाएंगे।

जबकि 230 स्थानीय निकायों जिसमें 4095 वाड्र्स आते हैं जहां पोलिंग होगी। प्रथम चरण में 1.09 करोड़ वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पांच नगर निगम के लिए मेयर पद के लिए 56 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण में सबसे दिलचस्प चुनाव अयोध्या नगर निगम का माना जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मेयर पद के लिए किन्नर गुलशन बिंदु चुनावी मैदान में हैं। किन्नर के चुनाव लडऩे की वजह से अयोध्या का चुनाव लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बुधवार को गोरखपुर में हो रही वोटिंग में यूपी के सीएम योगी आदित्याथ ने भी अपना वोट डाला।

You May Also Like

English News