‘पहरेदार पिया की’ की शूटिंग रुकी, जानिए,क्या बैन होगा सीरियल….?

हाल फिलहाल में टीवी का सबसे विवादित शो बन चुका ‘पहरेदार पिया की’ की शूटिंग रुक गई है। मेकर्स सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं और इसी के मद्देनजर ये शूटिंग रोकी गई है।
‘पहरेदार पिया की’ की शूटिंग रुकी, जानिए,क्या बैन होगा सीरियल….?
द क्विंट के मुताबिक, सरकार ‘पहरेदार पिया की’ सीरियल को बंद कर सकती है। 9 साल और 18 साल की एक लड़की के बीच विवाह को दिखाते इस सीरियल की शुरू से ही आलोचना हो रही है। हाल ही में मेकर्स को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शो की कहानी पर सफाई देनी पड़ी थी।
बतौर प्रोड्यूसर्स, ‘ये सीरियल एक राजपूत लड़की के बारे में है जो एक मरते हुए पिता के वचन की रक्षा करती है। वो सिर्फ उस वचन को निभाने के लिए 9 साल के बच्चे से शादी करती है और उसके बाद भी उसकी पत्नी नहीं, बल्कि पहरेदार बनती है।’ सीरियल में दिखाए गए सुहागरात सीन को लेकर मेकर्स ने कहा कि इसे उस तरह से नहीं दिखाया गया है।

‘पहरेदार पिया की’ सीरियल शो को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। मानसी जैन नाम की एक लड़की ने change.org वेबसाइट पर शो को बैन करने के लिए याचिका दायर की थी जो सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को भेजी गई थी।अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: रतलाम में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, कई लोगो की हुई मौत

इस याचिका में कहा गया है, ‘पहरेदार पिया की सीरियल में एक 10 साल के लड़को को अपने से दोगुनी उम्र की लड़की का पीछा करते और उसकी मांग में सिंदूर भरते हुए दिखाया जा रहा है। ये सीरियल रात 8:30 बजे सोनी टीवी पर आता है जो कि फैमिली टाइम होता है। इस सीरियल से दर्शकों की मानसिकता प्रभावित होगी। हम सभी इस सीरियल पर बैन चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे बच्चे ये सीरियल देखकर प्रभावित हों। सीरियल बैन करने के लिए इस याचिका पर साइन करें।’

स्मृति ईरानी ने भी ये गुहार सुनते हुए मामले को ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स (बीसीसीसी) के पास आगे बढ़ा दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बीसीसीसी से शो के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने को कहा है। अब मेकर्स इंतजार में हैं कि बीसीसीसी इस याचिका पर क्या सुनवाई करती है।

You May Also Like

English News