Weapon Smugglers: अपराधियों को असलहा देने वाला गैंग को लखनऊ पुलिस ने पकड़ा गया!

लखनऊ: अपराधियों को बिहार के मूगेर से असलहा लाकर सप्लाई करने वाले चार असलह तस्करों को राजधानी लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गये तस्करों के पास एक पिस्टल, दो तमंचे, कारतूस, 1.07 लाख रुपये और तस्करी के लिए प्रयोग की जाने वाली कार भी बरामद की है।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि कृष्णानगर पुलिस ने बीती रात मुखबिर की सूचना पर डीआरएम आफिस के पास इलाके से एक आल्टो कार सवार चार असलह तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से एक पिस्टल, दो तमंचे, 27 कारतूस और 1.07 लाख रुपये बरामद किये।

पूछताछ की गयी तो पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम ठाकुरगंज निवासी शहंशाह खान,अफताब, शहनवाज और सलीम बताया। तस्करों के गैंग का लीडर शहंशाह है। उसने बताया कि वह बिहार से कुछ लोगों से असलहा मंगवा कर राजधानी और उसके आसपास के इलाके में बेचता था। गैंग लीडर शहंशाह के खिलाफ चौक कोतवाली में हत्या के प्रयास और आम्र्स एक्ट के तहत पहले से भी रिपोर्ट दर्ज है।

पूछताछ मेेंं पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि वह लोग असलहा तस्करी कर अब तक मोटी रकम कमा चुके हैं। आरोपी शाहखर्ची और अपने शौक पूरे करने के लिए असलहों की सप्लाई करते थे। इंस्पेक्टर कृष्णानगर अंजनी पाण्डेय ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों ने इस धंधे से जुड़े कुछ लोगों के नाम भी पुलिस को बताये हैं। पुलिस की टीम उन लोगों के बारे में पता लगा रही है।

20 हजार में पिस्टल और 5 हजार में तमंचा बेचते थे
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी बिहार के मूगेर से अलसहा मंगवाते थे। इसके बाद एक पिस्टल को यह लोग 20 हजार रुपये और तमंचे को 5 हजार रुपये में बेचते थे। पुलिस पकड़े गये आरोपियों से इस बात का भी पता लगा रही है कि इन लोगों ने किन-किन लोगों के हाथ अब तक असलहे बेचे हैं। उन्होंने बताया कि अगर जरुरत पड़ी तो पूछताछ के लिए आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जायेगा।

You May Also Like

English News