Weather: मौसम ने फिर ली करवट, बारिश की संभावना, ठंड लौटी!

नई दिल्ली: कई दिनों से खिलती हुई धूप और गरमाद के मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश सहित उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश हुई है। जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। इसका असर दिल्ली और उत्तर भारत में पड़ा है।


जम्मू और कश्मीर में ताजा बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि बर्फबारी के रुकने के बाद राजमार्ग से बर्फ हटाई जाएगी जिसके बाद इसे खोला जाएगा। बर्फ की वजह से जम्मू के कई इलाकों में बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है।

महाराष्ट्र के जालना में कल हुई ओलावृष्टि की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है। जिसकी वजह से फसल सहित दूसरी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचा है। मध्यप्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से सीहोर, विदिशा, होशंगाबाद, गुना, राजगढ़, हरदा, बैतूल और रायसेन जिले में फसलों को नुकसान पहुंचा है।

हिमाचल प्रदेश के शिमला में बर्फबारी से मौसम सुहावना हो गया है। उत्तराखंड में कुमांऊ सहित गढ़वाल के अधिकतर इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। वहीं मौसम में हुए बदलाव से राज्य में आए सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं। राजधानी देहरादून, रुद्रपुर,हल्द्वानी, नैनीताल सहित गढ़वाल और कुमाऊं के मैदानी और पहाड़ी इलाके ठंड की चपेट में आ गए।

वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार सुबह से शाम तक कई बार बारिश हो सकती है।दिल्ली की बात करें तो सोमवार को बारिश होने की संभावना है।

जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में 3 डिग्री तक की कमी आएगी। रविवार को भी दिल्ली में तेज हवाएं चली थीं। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है। अगले 48 घंटे में बारिश व पश्चिमी विक्षोभ के चलते अधिकतम पारे में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आएगी।

You May Also Like

English News