Weather Report: जानें- दिल्ली में कब तक होगी बारिश, क्या रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में मंगलवार तो दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग और नॉर्थ ब्लॉक के अलावा दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन तक दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों में ठीकठाक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के वरिष्ठ विज्ञानी डॉ. बी पी यादव के अनुसार सितंबर काफी अच्छी शुरुआत लेकर आया है। एक जून से अब तक दिल्ली में 13 फीसद अधिक बारिश हो चुकी है। मंगलवार को भी तापमान 30 डिग्री तक रहने की संभावना है। हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

वहीं, मौसम विभाग की मानें तो दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली, दक्षिण और केंद्रीय दिल्ली के अलावा, भरतपुर (राजस्थान), होडल, बल्लभगढ़, मानेसर और गुरुग्राम में मंगलवार को बारिश होगी।

लगातार बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

वहीं, शनिवार से चल रहे बारिश के दौर ने दिल्लीवासियों को गर्मी से खासी राहत दी है। दिन भर बादल छाए रहने से तेज धूप का सामना भी फिलहाल नहीं करना पड़ रहा। मौसम विभाग की मानें तो अभी कई दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है। पिछले तीन दिनों के दौरान दिल्ली में 86 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। जबकि इस दौरान की सामान्य बारिश 21.7 मि.मी. है। मौसम विभाग के मुताबिक तीन दिनों के दौरान 296 फीसद ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है।

बारिश से तापमान भी गिरा

लगातार हो रही फुहारों व बारिश के बीच तापमान भी सामान्य से पांच डिग्री से छह डिग्री कम चल रहा है। सोमवार को अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 85 से 100 फीसद तक रहा।

You May Also Like

English News