Weather Report: दिल्ली-यूपी व हरियाणा में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में अगले दो घंटों में तेज हवा के साथ बारिश आने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के  साथ मेरठ, गाजियाबाद, झज्जर, नोएडा, खुर्जा, बुलंदशहर, बिजनौर और अलीगढ़ में बारिश हो सकती है। वहीं,  मौसम विभाग ने शुक्रवार के साथ शनिवार को भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि 10 और 11 सितंबर से मौसम शुष्क होना शुरू हो जाएगा।

इससे पहले कई दिन की राहत के बाद बृहस्पतिवार को तेज धूप खिली और उमस ने भी दिल्लीवासियों को पसीने से तर-बतर किया, लेकिन शाम को अचानक मौसम बदला और झमाझम बारिश ने फिर से दिल्ली की फिजा बदल दी। मौसम ठंडा तो हुआ, लेकिन जलभराव और जाम ने फिर से परेशान किया।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आगे बढ़ते हुए यह बारिश दिल्ली पहुंची थी। स्काईमेट के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार इस तरह की अचानक बारिश की संभावना दो से तीन दिन तक बनी हुई है। मानसून टर्फ इस समय उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों की तरफ है और लगातार शिफ्ट कर रहा है। हरियाणा के ऊपर साइक्लोनिंग सकरुलेशन भी बना हुआ है। इसी वजह से इस तरह की बारिश हो रही है। 1

You May Also Like

English News