Welcome Ceremony: ट्रम्प की बेटी के लिए तैयार है हैदराबाद के शाही ताज फलकुमा पैलेस, जानिए इसकी खासियतें!

हैदरबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप की महमान नवाजी के लिए हैदरबाद के 122 साल से शाही ताज फलकुमा पैलेस तैयार है। आसमान का आईना माने जाने वाला ताज पैलेस कभी हैदराबाद की रॉयल फैमिली निजाम के आकर्षण का केंद्र हुआ करता था।


इसकी खासियत है कि यह दुनिया के सबसे बड़े डाइनिंग हॉल्स में से एक है और इसकी टेबल डेकोर और ग्रीन लेदर से बनी कुर्सियां बेहद खास हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के लिए शाही अंदाज में डिनर का आयोजन पीएम मोदी की होस्टिंग में किया जा रहा है। मेन्यू में तेलंगाना की अनोखी कुकिंग स्टाइल में बनाया गया खाना, खासतौर पर इवांका के लिए तैयार किया गया है।

इसमें ग्रीन लेदर से बनी 101 कुर्सियों और आकर्षित करने वाली टेबल पर लजीज व्यंजन दही के कबाब, गोश्त शिकमपुरी कबाब, कुबानी के मलाई कोफ्ता, मुर्ग पिस्ता का सलन और सीताफल कुल्फी पेश की जा सकती है। बताया जाता है कि फलकुमा हैदराबाद के रॉयल्स का पसंदीदा जगहों में से एक होती थी और इसे आज भी ग्रांड सेलिब्रेशन के लिए सबसे पहले चुना जाता है।

दरअसल  यहां कुर्सियों से लेकर दीवारों पर की गई कारीगिरी की खासियत इस जगह को दुनिया में सबसे खास बना देते है। बताया जा रहा है कि इवांका का स्वागत रॉयल अंदाज में होगा, जिसमें ट्रेडिशनल आरती और लैम्प की रोशनियों का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही मोर्गा और गुलाब के फूल भी फेंके जाएंगे। साथ ही वेटर्स को ट्रेडिशनल शेरवानी पहनाई जाएगी।

यहां खाने को सर्व करने के लिए हर कोर्स में बांटा गया है और हर कोर्स को सर्व करने के लिए पर्सनल वेटर की व्यवस्था की गई है। सभी 101 वेटरों को कई महीनों की लंबी ट्रेनिंग दी गई है।

बता दें कि ताज फलकनुमा पैलेस की डिन्नर आयोजन के लिए नीति आयोग और पयर्टन विभाग के साथ भागीदारी रही है। हैदराबाद में आयोजित हो रहे 28 से 30 नवंबर के बीच ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी। इवांका का सबसे आसान परिचय यही है कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की छोटी बेटी हैं।

You May Also Like

English News