Whatsapp का नया धमाका: अब फोटो और वीडियो ही नहीं बल्कि पैसा भी ट्रांसफर कर सकेंगे आप

सोशल मीडिया की सबसे चर्चित साइट व्हॉट्सएप एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आ रही है। व्हॉट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने शुक्रवार को बताया कि अब देश के डिजिटल कामर्स क्षेत्र में योगदान कर सकती है। 1.2 बिलियन यूजर्स के साथ व्हाट्सऐप लोगों का सबसे प्रिय ऐप है। बता दें कि बिलियन यूजर्स इस ऐप में एक्टिव रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिसमें से 200 मिलियन यूजर्स अकेले भारत से हैं। इस तरह भारत व्हाट्सऐप के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है।

एल्टन का कहना है कि  20 करोड़ लोग अपने दोस्तों , परिवारों और समुदायों को जोड़ने के लिए व्हॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। एल्टन का कहना है कि व्हॉट्सऐप के सारे फीचर्स शानदार तो हैं ही साथ सुरक्षित भी है। एल्टन का कहना है कि वह भारत में अपना निवेश जारी रखेंगे। उनका कहना है कि अब आप व्हॉट्सऐप के जरिए न सिर्फ फोटोज वीडियो बल्कि पैसे भी ट्रांसफर कर पाएंगे। 
 
इससे पहले इसी सप्ताह माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नाडेला ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रसाद से मुलाकात की थी. इस बैठक में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के जरिये ग्रामीण स्वास्थ्य एवं शिक्षा में सुधार को कंपनी के डिजिटल समावेशन कार्यक्रम पर चर्चा हुई। 

You May Also Like

English News