WhatsApp डेटा को इस तरह अपने स्मार्टफोन से करें डिलीट…

सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग एप्स में से एक व्हाट्सएप पर यूजर्स दिन भर में न सिर्फ टेक्सट मेसेज करते हैं बल्कि फोटो से लेकर वीडियो तक शेयर करते हैं। व्हाट्सएप में दिए शानदार फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने लोकेशन से लेकर कॉन्टेक्ट तक को शेयर कर सकते हैं। लेकिन इस शेयरिंग प्रोसेस में यूजर इस बात का ध्यान नहीं देते कि व्हाट्सएप का डेटा आपके मोबाइल पर कितनी जगह ले रहा है। इसके चलते कई बार यूजर्स को स्टोरेज की परेशानी का सामना करना पड़ता है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपने व्हाट्सएप का डेटा डिलीट करें।WhatsApp डेटा को इस तरह अपने स्मार्टफोन से करें डिलीट...

स्टेप 1: अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप के आइकन पर क्लिक करे।

स्टेप 2: व्हाट्सएप अकाउंट पर जा कर Settings(सेटिंग्स) पर क्लिक करें। यहां आपको कई सारे विकल्प दिखाई देंगे

स्टेप 3: इन विकल्पों में आपको Data and storage usage(डाटा और स्टोरेज यूसेज) ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें। यहां आपको Storage Usage(स्टोरेज यूसेज) ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। 

स्टेप 4: Storage Usage ऑप्शन क्लिक करने पर एक नया पेज आएगा। पेज पर आपको कई सारे यूजर्स के अकाउंट दिखाई देंगे जिनसे आपने हाल ही में चैट किया होगा।

स्टेप 5: इन अकाउंट के सामने आपको चैट की साइज दिखेगी। इन अकाउंट पर क्लिक करने के बाद एक और पेज आएगा।

स्टेप 6: इस पेज पर आपको MANAGE MESSAGES ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करने के बाद आप फोटो, वीडियो, जीआइएफ, ऑडियो और डॉक्युमेंट को डिलीट कर सकते हैं।

 

You May Also Like

English News