WhatsApp बिजनेस यूजर्स के लिए ला रही है कुछ नए फीचर्स, जानिए कैसे करेगा यह काम

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में है. इसके बारे में कंपनी ने कुछ महीने पहले बताया था कि वो बिजनेस कम्यूनिकेशन के लिए व्हाट्सऐप में कुछ खास फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है. अब कुछ स्क्रीनशॉट्स सामने आए हैं, जिसमें बिजनेस अकाउंट वेरिफाई कराने का प्रावधान शामिल है.WhatsApp बिजनेस यूजर्स के लिए ला रही है कुछ नए फीचर्स, जानिए कैसे करेगा यह काम

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक छोटे और मीडियम बिजनेस को एक अगल ऐप यूज करते हुए व्हाट्सऐप पर रजिस्टर किया जा सकता है. बिजनेस वेरिफिकेशन के बाद व्हाट्सऐप में बिजनेस नेम के सामने चेक मार्क बनेगा.

                                                                                         WABetaInfo ने शेयर की है स्क्रीनशॉट

 

अगर आप फेसबुक और ट्विटर यूज करते हैं तो आप वेरिफाइड पेज और अकाउंट के बारे में समझते होंगे. यहां भी ऐसा ही वेरिफाइड बैज मिल सकता है. व्हाट्सऐप के ऐसे अकाउंट जो किसी कंपनी के ऑफिशियल ग्रुप के तौर पर हैं या किसी खास सर्विस के लिए हैं. ऐसी स्थिति में उन अकाउंट को वेरिफाई कराया जा सकेगा.

इस फीचर को एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन पर दिया जा सकता है. इसके लिए बिजनेस यूजर्स यानी जो अपने छोटे या मीडियम बिजनेस का आधिकारिक ग्रुप चला रहे हैं उन्हें स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप के अलावा एक दूसरा ऐप भी इंस्टॉल करना होगा. बिजनेस ग्रुप को ट्रेडिशनल व्हाट्सऐप नहीं, बल्कि दूसरे ऐप के जरिए चलाया जाएगा.

यानी ट्विटर और फेसबुक के बाद अब व्हाट्सऐप पर वेरिफाइड अकाउंट देखेंगे जहां यूजरनेम के सामने ब्लू बैज होगा. हालांकि चैटिंग के दौरान यूजरनेम के सामने वो ब्लू टिक नहीं दिखेगा वो सिर्फ अकाउंट पर क्लिक करने से ही दिखेगा.

फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और यह साफन हीं है कि यह सभी यूजर्स के लिए कब आएगा.

loading...

You May Also Like

English News