WhatsApp में मिला बग, ब्लॉक करने के बाद भी आ रहे हैं मैसेज

पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप कई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. यूजर्स उन कॉन्टैक्ट्स को भी मैसेज भेज पा रहे हैं जिन्होंने उनको ब्लॉक किया है. दरअसल यह एक बग है जिससे यह परेशानी हो रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इस पर कोई भी बयान जारी नहीं किया है.पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप कई लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. यूजर्स उन कॉन्टैक्ट्स को भी मैसेज भेज पा रहे हैं जिन्होंने उनको ब्लॉक किया है. दरअसल यह एक बग है जिससे यह परेशानी हो रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इस पर कोई भी बयान जारी नहीं किया है.  इस बग की वजह से यूजर्स उन कॉन्टैक्ट्स का स्टेटस और प्रोफाइल से जुड़ी जानकारियां भी देख पा रहे हैं जिन्होंने ब्लॉक किया है. यह बग एंड्रॉयड और iOS दोनों में ही देखने को मिल रहा है. अगर आपके साथ भी यह समस्या हो रही है कि कोई ब्लॉक कॉन्टैक्ट आपको मैसेज कर रहा है तो आप उस कॉन्टैक्ट को अनब्लॉक करके फिर से ब्लॉक कर दें.  फिलहाल न तो ये पता चला है कि यह बग आया कैसे है और आप इससे कैसे बच सकते हैं . कंपनी की तरफ से बयान आते ही हम आपको अपडेट करेंगे. हमारी सलाह है कि आप अपने स्मार्टफोन में कोई भी ऐसा ऐप इंस्टॉल करके न रखें जिनके पब्लिशर वेरिफाइड नहीं हैं.  गौरतलब है कि वॉट्सऐप में एक नया फीचर भी जुड़ा है. इससे बिना वॉट्सऐप ओपन किए ही आप किसी कॉन्टैक्ट को मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन में https://wa.me / (फोन नंबर) लिखना होगा जिसे आप मैसेज भेजना चाहते हैं . इस लिंक पर जाते ही आपके पास उस कॉन्टैंक्ट के साथ चैट की विंडो खुलेगी. यहां से आप चैटिंग कर सकते हैं. URL के आगे गलत नंबर लिखने पर आपको इनवैलिड यूआरएल का एरर मिलेगा.

इस बग की वजह से यूजर्स उन कॉन्टैक्ट्स का स्टेटस और प्रोफाइल से जुड़ी जानकारियां भी देख पा रहे हैं जिन्होंने ब्लॉक किया है. यह बग एंड्रॉयड और iOS दोनों में ही देखने को मिल रहा है. अगर आपके साथ भी यह समस्या हो रही है कि कोई ब्लॉक कॉन्टैक्ट आपको मैसेज कर रहा है तो आप उस कॉन्टैक्ट को अनब्लॉक करके फिर से ब्लॉक कर दें.

फिलहाल न तो ये पता चला है कि यह बग आया कैसे है और आप इससे कैसे बच सकते हैं . कंपनी की तरफ से बयान आते ही हम आपको अपडेट करेंगे. हमारी सलाह है कि आप अपने स्मार्टफोन में कोई भी ऐसा ऐप इंस्टॉल करके न रखें जिनके पब्लिशर वेरिफाइड नहीं हैं.

गौरतलब है कि वॉट्सऐप में एक नया फीचर भी जुड़ा है. इससे बिना वॉट्सऐप ओपन किए ही आप किसी कॉन्टैक्ट को मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन में https://wa.me / (फोन नंबर) लिखना होगा जिसे आप मैसेज भेजना चाहते हैं . इस लिंक पर जाते ही आपके पास उस कॉन्टैंक्ट के साथ चैट की विंडो खुलेगी. यहां से आप चैटिंग कर सकते हैं. URL के आगे गलत नंबर लिखने पर आपको इनवैलिड यूआरएल का एरर मिलेगा.

You May Also Like

English News