वाट्सऐप बनेगा फेसबुक और इंस्टाग्राम, जानिए नया फीचर

       मेटा कंपनी की ओर से वाट्सऐप में काफी बदलाव किए जा रहे हैं। इसमें नए फीचर आ रहे हैं जो लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं। नए तरह के फीचर से आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम की कमी महसूस नहीं होगी। यह फीचर आपने इन दोनों प्लेटफार्म पर ही देखा होगा। क्या है यह नया फीचर आइए जानते हैं।

क्या है नया फीचर
सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाने वाला वाट्सऐप मैसेंजिंग ऐप को काफी पसंद किया जाता है। इसके लिए लोग अपडेट का मजा भी लेते रहते हैं। कंपनी की ओर से नया फीचर जारी होने पर लोग इससे और ज्यादा जुड़ते हैं। पिछले कुछ माह में वाट्सऐप की ओर से कई तरह के नए फीचर लाए गए हैं जिन्हें पसंद भी किया जा रहा है। अब जल्द ही वाट्सऐप ऐसा फीचर ला रहा है जिसमें फेसबुक और इंस्टा जैसे मंच की कमी महसूस नहीं होगी। यह फीचर इन दोनों में है और यह काफी अच्छे हैं।

मैसेज रिएक्शन फीचर
जानकारी के मुुताबिक, वाट्सऐप की ओर से नया मैसेज रिएक्शन फीचर जारी हो गाय है। इसमें उपयोगकर्ता सामने वाले व्यक्ति को मैसेज पर किसी प्रकार के इमोजी से रिएक्ट करते हैं। इसमें टाइप किए बिना ही इमोजी रिएक्शन होगा। अभी तक फेसबुक और इंस्टा में ये फीचर है। जल्द ही यह वाट्सऐप पर आएगा। वाट्सऐप पर उपयोगकर्ता को छह इमोजी का विकल्प दिया जाएगा। इसमें दिल बना होगा साथ में थंप अप, हंसते हुए आंसू आना, रोता चेहरा और नमस्ते का इमोजी शामिल किया गया है। इनमें से एक को चुनकर उपयोगकर्ता रिएक्ट कर सकता है। यह मैसेज बिना टाइप किए कर सकते हैं। कई इमोजी एक मैसेज पर काम नहीं कर सकते हैं। एक मैसेज पर एक इमोजी चलेगा। इमोजी को आप बदल भी सकते हैं। अभी यह बीटा उपयोगकर्ता के लिए होगा। बाकी यूजर्स को कब तक मिलेगा अभी यह नहीं पता है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com