जानिए Whatsapp का नया फीचर, अब देखते ही डिलीट होगी फोटो

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक कंपनी के वाट्सऐप को लेकर हमेशा चर्चा होती रहती है। अपने आप को अपडेट करने और नए फीचर्स से रूबरू कराने में यह कंपनी आगे है। इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप वाट्सऐप अब लोगों को एक नए फीचर से परिचय कराने जा रही है। इस फीचर की खास बात है कि इसमें किसी के द्वारा भेजे गए फोटो और वीडियो को एक बार देखने के बाद यह डिलीट हो जाएगा। अभी तक ऐसी सुविधा इंस्टाग्राम पर उपलब्ध थी। क्या है पूरा फीचर। आइए जानते हैं। 
व्यू वंस है नया फीचर
मीडिया में छपी कुछ रिपोटर्स के मुताबिक इस नए फीचर से लोग काफी हद तक नाखुश भी हो सकते हैं। यह एंड्रायड फोन यूज करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए हैं। इसे व्यू वंस फीचर बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, एक बार अगर आपने किसी को फोटो या वीडियो भेजा है तो वह देखने के बाद डिलीट हो जाएगा। हालांकि डिलीट होने से पहले कोई उसका स्क्रीन शाॉट ले तो वह सेव हो सकता है। इस फीचर से अब आपकी फोन मेमोरी फुल नहीं होगी।

किस वर्जन पर मिलेगा फीचर
वाट्सऐप का यह नया फीचर आपको वाट्सऐप वेब के 2.2126.11 वर्जन पर मिलेगा। इस वर्जन पर एक बार फोटो और वीडियो अगर कोई भेजता है तो वह देखने  के बाद ही अपने आप नष्ट हो जाएगा। हालांकि फोटो और वीडियो में व्यू वंस का विकल्प भी दिखेगा जिससे पता चलेगा कि यह वंस व्यू के साथ भेजा गया है। अगर आप किसी को वीडियो सेव करने के लिए भेजना चाहते हैं तो बिना वंस व्यू का विकल्प चुने भी भेज सकते हैं।

क्या चर्चा है उपयोगकर्ताओं के बीच
वाट्सऐप कोई फीचर लॉन्च करे और उसकी चर्चा न हो ऐसा कम होता है। अब वंस व्यू की चर्चा भी काफी हो रही है। बताया जा रहा है कि यह इंस्टाग्राम में पहले से है, जहां कोई भी वीडियो और फोटो भेजने पर वह डिलीट हो जाता है। उसी तरह का फीचर वाट्सऐप पर भी शुरू किया गया है। इंस्टाग्राम भी फेसबुक का ही मंच है। सबसे खास बात  है कि यह फोटो और वीडियो वंस व्यू के तहत अगर भेजी गई है तो वह आपकी गैलरी में सेव नहीं होगी। साथ ही 14 दिन न देखने पर अपने आप एक्सपायर कर जाएगी और खुलेगी नहीं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com