वाट्सऐप पर चैटिंग को बनाना चाहते हैं मजेदार, तो अपनाएं ये

सोशल मीडिया पर तमाम प्लेटफार्म को अगर सही तरह से इस्तेमाल करें तो यह काफी मजेदार साबित हो सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ ट्रिक्स जानने की जरूरत है। वाट्सऐप सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म में आता है और इसमें यह ट्रिक इस्तेमाल करके आप अपने चैटिंग को मजेदार बना सकते हैं। क्योंकि वाट्सऐप में लोगों को और बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए बदलाव किए गए हैं। यह काफी पसंद किया जा रहा है। आइए जानते हैं।

वाट्सऐप अब बिना मोबाइल
वाट्सऐप ने अपना जो अपडेट लांच किया है उसमें लोग अपने स्मार्टफोन के बगैर भी वाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे लोग अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में भी उपयोग कर सकेंगे। यह एक तरह के वेब फीचर है जिसको स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होता है। इसके बाद बीटा आन कर देते हैं। इससे आप बिना स्मार्टफोन के ही वाट्सऐप वेब चला सकते हैं।

नोटिफिकेशन को मैनेज करें
कई लोग अपने वाट्सऐप मैसेज को छुपाना चाहते हैं किसी से बताना नहीं चाहते। ऐसे में लोगों के पास इसको मैनेज करने का तरीका है। स्मार्टफोन में एंड्रायड या फिर आईओएस हो नोटिफिकेशन को मैनेज करने का विकल्प दोनों फोन में दिया होता है। स्मार्टफोन में आप वाट्सऐप के नोटिफिकेशन को भी आॅफ कर देते हैं। आप चाहें तो कुछ चैट को आर्काइव में भी डाल सकते हैं और इसे म्यूट भी करने का विकल्प आपके पास होगा।

क्या-क्या है फीचर
वाट्सऐप का एक नया फीचर भी अब उपलब्ध है। इसमें व्यू वंस मीडिया फीचर है तो आप किसी भी ग्रुप चैट में या फिर किसी अपने को भेज सकते हैं। लेकिन आप वंस व्यू का विकल्प चुनेंगे तो आपके सामने वाले उपयोगकर्ता को केवल एक बार ही उसे देखने को मिलेगा। वह अपने आप डिलीट हो जाएगा। हालांकि सामने वाला उपयोगकर्ता चाहे तो स्क्रीनशॉट ले सकता है। अगर आप तस्वीरें या फिर वीडियो को अपने लैपटॉप या फिर कम्यूटर पर सीधा सेव करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं आसानी से। इसके लिए आपको अपने फोन पर इन सभी फाइल को डाउनलोड करना नहीं होगा और सीधे वाट्सऐप वेब खोलकर अपने कंप्यूटर पर मीडिया फाइल्स में इसको सुरक्षित कर देना है। वाट्सऐप में स्टीकर फीचर भी है। चैटिंग करते समय लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। गैलरी से कोई भी फोटो उठाकर आप उसका स्टीकर बना सकते हैं। कोई ऐप की जरूरत आपको नहीं पड़ेगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com