वाट्सऐप के नए पांच तरह के फीचर्स से दिल होगा खुश, जानें

     सोशल मीडिया प्लेटफार्म में इस समय सबसे ज्यादा वाट्सऐप का उपयोग किया जा रहा है। फेसबुक कंपनी से मेटा कंपनी होने के बाद वाट्सऐप समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म को बेहतर बनाने का काम चल रहा है। हालांकि हर समय वाट्सऐप कुछ न कुछ अपडेट जारी करता रहता है जिससे एक नयापन बना रहता है। अब वाट्सऐप फिर से नया फीचर्स लेकर आ रहा है। यह फीचर्स काफी शानदार है जिससे आपका वाट्सऐप चलाने में और मजा आएगा। यह वाट्सऐप बीटा वर्जन के लिए जारी हो चुका है।

ये है नए फीचर्स
वाट्सऐप ने ‘अननो बिजनेस अकाउंट’ फीचर जारी किया है। फीचर के जारी होने पर यह आपको बिजनेस अकाउंट के बारे में बताएगा। जानकारी के मुताबिक, अगर आपको किसी अज्ञात बिजनेस अकाउंट से संदेश आता है तो आपको पता चल जाएगा।

डिलीट : वाट्सऐप में एक और फीचर जुड़ेगा। इसमें डिलीट फार एव्रीवन का फीचर शाामिल होगा। यह फीचर अब बढ़े हुए समय के साथ आएगा। यानी की पहले डिलीट फार एव्रीवन काफी कम समय का था लेकिन अब यह एक घंटे बढ़ जाएगा। यानी आप संदेश एक घंटे के अंदर-अंदर सबके लिए डिलीट कर सकेंगे।

फोटो : वाट्सऐप में अब फोटो भेजना तकलीफ देह नहीं होगा। यानी आपकी अच्छी एचडी क्वालिटी की फोटो अब बर्बाद नहीं होगी और इन्हें डाक्यूमेंट मोड में भेजने की आवश्यकता नहीं होगा। अपडेट होने के बाद जब आप फोटो शेयर करेंगे को क्वालिटी नहीं बिगड़ेगी। यह एचडी क्वालिटी में फोटो भेजने को आप डेटा सेविंग मोड और आॅटो मोड में भी भेज सकते हैं।

प्राइवेसी : गोपनीयता के मामले में लगातार वाट्सऐप लोगों को समझा रहा है। पिछले दिनों वाट्सऐप की गोपनीयता के मामले में काफी फजीहत हो चुकी है। अब प्राइवेसी फीचर में आप अपनी प्रोफाइल फोटो छुपा सकते हैं। प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेंटिंग में आपको माइ कांटैक्ट एक्सेप्ट का विकल्प होगा जिसे अपनाना होगा।

वायस मैसेज : वायस मैसेज भेजते समय अब आपको सोचने का भी समय मिलेगा। पहले यह नहीं होता था। यानी अब आप वायस मैसेज भेजेंगे तो आप पॉज कर सकते हैं और प्ले कर सकते हैं। आपको किसी तरह के गलती होने पर वायस मैसेज को रोक सकते हैं और उसको दोबारा से रिकार्ड कर सकते हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com