इस कदर क्यों भारत से नाराज हुए श्रीलंकाई दर्शक? ताजा हुई 1996 की याद….

भारत ने रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में श्रीलंका को हराकर सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है. पांच मैचों की सीरीज में अब भारत 3-0 से आगे है. यूं तो मैच को रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी के लिए याद किया जा सकता है, लेकिन इस दौरान मैदान में एक अप्रिय घटना भी हुई. श्रीलंका के प्रदर्शन से नाराज फैंस ने मैच के बीच में ही बोतलें फेंकनी शुरू कर दी, जिसके कारण मैच काफी देर तक रूका रहा.इस कदर क्यों भारत से नाराज हुए श्रीलंकाई दर्शक? ताजा हुई 1996 की याद....ये 5 तरकीबें अपनाकर टीम इंडिया ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड…..

क्या हुआ था मैदान पर?

दरअसल, 218 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया जब 44 ओवर में 210/4 रन बना चुकी थी, तभी नाराज मेजबान दर्शकों ने मैदान पर बोतलें फेंकीं, जिससे मैच रुका रहा. इस बीच दर्शकों को स्टेडियम से निकाला गया. टीम इंडिया के बल्लेबाज जीत के लिए बचे हुए 8 रन बनाने के लिए मैदान पर लौटे. आखिरकार 45.1 ओवर में टीम इंडिया ने 218/4 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोहित 124 और धोनी 67 रन बनाकर नाबाद लौटे.

जब दर्शक फेंक रहे थे बोतलें, तब धोनी मैदान पर ही लेने लगे नींद! देखें VIDEO

क्यों नाराज हुए दर्शक?

श्रीलंका के दर्शकों का नाराज होना भी लाजिमी भी है. क्योंकि लंकाई टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है. पहले उसे भारत से टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा, उसके बाद अब वनडे सीरीज भी अपने हाथों से गंवा चुकी है. सिर्फ दूसरे वनडे में ही एक समय ऐसा लगा था कि श्रीलंका भारत को हरा पाएगा, लेकिन वहां भी धोनी और भुवनेश्वर के दम पर जीत हासिल की थी.

लय में लौटा सबसे बड़ा ‘मैच फिनिशर’, धोनी में अभी दम है! 

ताजा हुई 1996 की तस्वीर!

दरअसल 1996 के विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत श्रीलंका के हाथों बुरी तरह हार गया था. कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में हुए इस मैच के खत्म होने के कुछ देर पहले भारतीय दर्शकों ने गुस्से में आकर मैदान में बोतलें फेंकना शुरू कर दिया. आखिरकार मैच को बिना पूरी तरह खत्म हुए बगैर ही श्रीलंका को विजयी घोषित कर दिया गया और भारत विश्वकप से बाहर हो गया. उस समय के धाकड़ बल्लेबाज विनोद कांबली मैदान से रोते हुए बाहर निकले थे.

जब धोनी ने कहा था, ‘मेरा एक पैर भी नहीं होगा, तो भी PAK के खिलाफ खेलूंगा’

आपको बता दें कि सेमीफाइनल में 252 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. टीम इंडिया ने 120 रनों पर ही अपने 8 विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद दर्शकों ने ऐसा करना शुरू कर दिया था.

You May Also Like

English News