विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित-गौरव से भारत को उम्मीदे

नई दिल्ली- विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप चल रही है जिसमे भारत का प्रदर्शन अभी तक बड़ा ही खराब रहा है, लेकिन भारत के भारत के अमित फंगल (49 किग्रा) और गौरव बिधूड़ी (56 किग्रा) ने थोड़ी ख़ुशी दी है.इन दोनों ने 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.जिससे भारत की उम्मीदे अभी कायम है. हम मैडल जीत भी जाये.

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित-गौरव से भारत को उम्मीदे

इससे पहले भारत के पहलबानो ने हमें निराश किया और कोई भी मैडल की दौड़ में न रहा,यहाँ तक की पूर्व कांस्य पदक विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त विकास कृष्ण (75 किग्रा) को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है और वो बहार हो गए.इससे पहले भी पुनिया आदि भी अपने अपने मुकाबले हर कर बहार हो गए थे.इनके अलावा 2011 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले विकास इंग्लैंड के बेंजामिन वाइटकर से हारकर बाहर हो गए. एशियाई रजत पदक विजेता सुमित सांगवान (91 किग्रा) को भी ऑस्ट्रेलिया के जैसन वाटेले से हारकर बहार हो गए है.जिससे लग रहा था की भारत की चुनौती ख़त्म हो गई है लेकिन अमित-गौरव ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर एक उम्मीद जगाई है.

अभी-अभी: योगी सरकार ने मदरसों के लिया किया बड़ा ऐलान, आदेश के मुताबिक हिंदी में भी लिखें मदरसों का नाम

अमित ने प्री क्वार्टर फाइनल में जहां इक्वेडर के सातवीं वरीय कार्लाेस क्विपो को हराया, वहीं गौरव ने यूक्रेन के मायकोला बुतसेंको को पराजित किया. अमित को अगले दौर में उज्बेकिस्तान के दूसरी वरीयता प्राप्त हसनबॉय दुसमातोव की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा जबकि गौरव का सामना ट्यूनिशिया के बिलेल महामदी से होगा.

You May Also Like

English News