ये हैं Xiaomi के पिछले तीन के सबसे ज्यादा धमाल मचने वाले ‘स्मार्टफोन्स’, देखें तस्वीरें

चीन की कम्पनी शाओमी ने पिछले तीन सालों में 25 मिलियन यानि कि 2.5 करोड़ स्मार्टफोन बेच कर नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। कम्पनी के वाइस प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

ये भी पढ़े: न्याय विभाग ने ओबामा के खिलाफ ट्रंप का दावा किया खारिज, नहीं मिले फोन टैपिंग के सबूत

मनु जैन ने शाओमी मोबाइल की सफलता का श्रेय रेडमी नोट 4 हैंडसेट को दिया है उनका कहना है की ‘नोट 4’ कम्पनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला हैंडसेट रहा है। कम्पनी ने दावा किया है कि इस फोन की लांचिंग से (23 जनवरी 2017 से 23 जुलाई 2017 ) तक इसकी 5 मिलियन यानि कि 50 लाख यूनिट बेचीं जा चुकी है। बता दें कि इसी साल मार्च में कंपनी का कहना था कि भारत में 45 दिनों में शाओमी Redmi Note 4 के 10 लाख यूनिट बेचे गए हैं और भारतीय बाजार में यह फोन इस साल की पहली और दूसरी तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन भी रहा।

भारत में Xiaomi Redmi 4A की खासम-खास मांग रही है क्योंकि पहली सेल में ही मात्र 4 मिनट में इसके ढाई लाख से ज़्यादा फोन बिके थे। शुरुआत में कंपनी ने सिर्फ ऑनलाइन सेल पर ध्यान दिया था लेकिन धीरे-धीरे कम्पनी ने अपने मोबाइल ऑफलाइन मार्केट में भी उतारने शुरू कर दिए है। शाओमी ने ऑफलाइन सेगमेंट के विस्तार के चलते तिमाही दर तिमाही 25 फीसद की बढ़ोतरी की है।

ये भी पढ़े: गाजीपुर सेनेटरी लैंडफिल हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेगा एक-एक लाख का मुआवजा

शाओमी ( Xiaomi Redmi) 5 सितंबर को अपना नया मी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह फोन ड्यूल रियर कैमरा से लैस हो सकता है, खबरों की मानें तो यह फोन Mi 5X हो सकता है।

You May Also Like

English News