Xiaomi के इस स्मार्टफोन पर 6 हजार रुपये की छूट

Mi Mix 2 – चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी के बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है. पिछले साल ही इस बेजल लेस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया था. इसकी कीमत में कटौती हुई है. अब आप इसे 29,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसे कंपनी ने भारत में 35,999 रुपये में लॉन्च किया था. घटी हुई कीमतें ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और कंपनी के Mi Home मे लागू होंगी.Mi Mix 2 - चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी के बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है. पिछले साल ही इस बेजल लेस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया था. इसकी कीमत में कटौती हुई है. अब आप इसे 29,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसे कंपनी ने भारत में 35,999 रुपये में लॉन्च किया था. घटी हुई कीमतें ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और कंपनी के Mi Home मे लागू होंगी.  गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब इसकी कीमत में कटौती देखने को मिल रही है. इससे पहले भी इसमें 3,000 रुपये की कटौती हुई है. चूंकि अब इस स्मार्टफोन का अगला मॉडल Mi Mix 2S लॉन्च हो चुका है, इसलिए इसकी कीमतें कम होना सही भी है. हालांकि Mi Mix 2S भारत में नहीं लॉन्च हुआ है और फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि यह भारत में कब लॉन्च होगा.  Mi Mix 2 – स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और  इसमें क्वॉल्कॉम का हाई एंड प्रोसेसर Snapdragon 835 ऑक्टाकोर दिया गया है जो इसे फास्ट बनाएगा. बेहतर कैमरे के लिए कंपनी ने इसमें 4-ऐक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. सेंसर की बात करें तो इसमें 1.25 माइक्रॉन लार्ज पिक्सल दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन का कैमरा Mi 6 वाला ही है और इसमें 12 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.  कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम ट्रे है जिसमें दोनों नैनो सिम का ऑप्शन है. इसके अलावा इसमें कई स्टैंडर्ड सेंसर्स हैं. इनमें कंपस मैग्नेटोमीटर, ऐक्सेलरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर और बैरोमीटर शामिल हैं. इसके अलावा वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3G और 4G कनेक्टिविटी भी दी गई है. भारत में इस स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट ही मिलता है जिसमें  6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है.

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब इसकी कीमत में कटौती देखने को मिल रही है. इससे पहले भी इसमें 3,000 रुपये की कटौती हुई है. चूंकि अब इस स्मार्टफोन का अगला मॉडल Mi Mix 2S लॉन्च हो चुका है, इसलिए इसकी कीमतें कम होना सही भी है. हालांकि Mi Mix 2S भारत में नहीं लॉन्च हुआ है और फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि यह भारत में कब लॉन्च होगा.

Mi Mix 2 – स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और  इसमें क्वॉल्कॉम का हाई एंड प्रोसेसर Snapdragon 835 ऑक्टाकोर दिया गया है जो इसे फास्ट बनाएगा. बेहतर कैमरे के लिए कंपनी ने इसमें 4-ऐक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. सेंसर की बात करें तो इसमें 1.25 माइक्रॉन लार्ज पिक्सल दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन का कैमरा Mi 6 वाला ही है और इसमें 12 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

 

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम ट्रे है जिसमें दोनों नैनो सिम का ऑप्शन है. इसके अलावा इसमें कई स्टैंडर्ड सेंसर्स हैं. इनमें कंपस मैग्नेटोमीटर, ऐक्सेलरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर और बैरोमीटर शामिल हैं. इसके अलावा वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3G और 4G कनेक्टिविटी भी दी गई है.

भारत में इस स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट ही मिलता है जिसमें  6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है.

loading...

You May Also Like

English News