Xiaomi ने भारत में तीसरा प्लांट लगाया, लॉन्च किए दो पावर बैंक

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने भारत में अपना तीसरा प्लांट स्थापित किया है. इसके साथ ही कंपनी ने भारत में बनाए गए पावर बैंक भी लॉन्च कर दिए हैं. तीसरा प्लांट नोएडा में लगाया गया है और इसके लिए कंपनी ने Hipad टेक्नॉलॉजी के साथ पार्टनर्शिप की है.

Mi Power Bank 2i के दो वैरिएंट लॉन्च किए गए हैं. एक 10,000mAh का है जबकि दूसरा 20,000mAh का है. इन दोनों पावर बैंक को नोएडा के हाईपैड टेक्नॉलॉजी फैसिलिटी में ऐसेंबल किया जाएगा. गौरतलब है कि Hipad टेक्नॉलॉजी शाओमी के पावर बैंक बनाने का काम करेगा. इस प्लांट का दायरा 2.3 लाख स्क्वॉयर फिट में है. कंपनी ने कहा है कि यहां हर मिनट में 7 पावर बैंक का प्रोडक्शन हो सकता है.

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु कुमार जैन ने कहा है कि भारत में शाओमी तेजी से तरक्की कर रही है. मनु जैन ने कहा है, ‘हमने Hipad Technology की टीम से बात की जो चीन में हमारे पावर बैंक बनाते हैं और इस वजह से हमारे पावर बैंक दुनिया में काफी पॉपुलर हैं. इसलिए हमने Hipad को भारत में Xiaomi के पावर बैंक बनाने का जिम्मा दिया है’

जानिए इन दोनों पावर बैंकों की खासियत

दोनों पावर बैंक एल्यूमिनियम डिजाइन वाले हैं साथ ही हल्के और स्लिम भी हैं. Mi Power Bank 2i 14.2mm पतला है. कंपनी का दावा है कि ये पावर बहैंक 85 फीसदी ज्यादा कनवर्जन रेट देते हैं और इससे कई बार स्मार्टफोन चार्ज कर सकते हैं.

शाओमी के मुताबिक 10,000mAh वाले पावर बैंक से 2.2 बार Mi A1 चार्ज किया जा सकता है, जबकि Redmi Note 4 को 1.4 बार चार्ज कर सकते हैं.

20,000mAh के Power Bank 2i में पॉलीकार्बोनेट केस दिया गया है और इसमें ग्रिप दिया गया है ताकि इसे अच्छे होल्ड किया जा सके. खासियत ये है कि इसमें क्विक चार्ज 3.0 फीचर है जिससे यह स्मार्टफोन जल्दी चार्ज करेगा. इन दोनों पावर बैंक में लिथियम पॉलिमर बैटरी लगी है. इन पावर बैंक से एक बार में दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं, क्योंकि इसमें दो स्लॉट्स दिए गए हैं.

कीमत और उपलब्धता

10,000mAh Mi Power Bank 2i की कीमत 799 रुपये है जबकि 20,000mAh Mi Power Bank 2i को कस्टमर्स 1,499 रुपये में खरीद सकते हैं. इनकी बिक्री कंपनी की वेबसाइट पर 23 नवंबर को दोपहर 12 बजे से मिलेंगे. इसके साथ ही इनकी बिक्री दिसंबर से शाओमी के पार्टनर स्टोर्स पर भी मिलेंगे.

You May Also Like

English News