Xiaomi ने लॉन्च किया Mi 6 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

चीनी टेक्नॉलोजी दिग्गज शाओमी ने चीन के एक इवेंट में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 लॉन्च किया है. इसमें Qualcomm Snapdragon 835 प्रोसेसर दिया गया है. आपको बता दें कि यही प्रोसेसर Galaxy S8 में भी दिया गया है.

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6GB रैम दिया गया है और इसकी प्रोसेसर स्पीड 2.4GHz है. लॉन्च के दौरान Xiaomi के फाउंडर और सीईओ ली जुन ने दावा किया है कि Snapdragon 835 प्रोसेसर के साथ इसका ग्राफिक्स परफॉर्मेंस iPhone 7 से भी बेहतर है. बेंचमार्क AnTuTu रिजल्ट पर यह स्मार्टफोन स्पीड के मामले में Galaxy S8 से आगे है.

Mi 6 के रियर में दो कैमरा सेटअप दिया गया है और इसकी डिस्प्ले 5.15 इंच की फुल एचडी है. रियर में 12 मेगापिक्सल के दो कैमरा लगे हैं. इसमें से एक वाइड एंगल लेंस है जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस है जैसा iPhone 7 Plus में भी दिया गया है. इस स्मार्टफोन के साथ डेप्थ ऑफ फील्ड मोड दिया गया है जिससे सबजेक्ट फोकस करते वक्त बैकग्राउंड ब्लर होगा. ऐसा ही फीचर iPhone 7 Plus में है.

इस स्मार्टफोन को प्रीमियम बनाने के लिए इसमें 3D ग्लास का यूज किया गया है जो इसे शानदार बनाता है. इसकी बैटरी 3,350 mAh की है. यह पांच कलर वैरिएंट- रेड, ब्लैक, ब्लू, व्हाइट और सिल्वर में उपलब्ध है.

कंपनी के मुताबिक इसकी बॉडी में दो मैटेरियल यूज किए गए हैं- कर्व्ड ग्लास बॉडी और सिल्वर स्टेनलेस स्टील बॉडी. कम रौशनी के लिए इसमें रीडिंग मोड भी दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इमें नई WiFi टेक्नॉलॉजी के साथ 2X2 डुअल वाईफाई मिलेगा . इस टेक्नॉलॉजी से कनेक्टिविटी और स्पीड पहले से ज्यादा तेज होगी.

You May Also Like

English News