Xiaomi Redmi Note 6 Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स!

नई दिल्ली: Xiaomi ने लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार गुरुवार को अपना Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। नए रेडमी नोट 6 प्रो डिवाइस में दो फ्रंट व दो रियर कैमरे दिए गए हैं। गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने नए रेडमी नोट सीरीज के नए डिवाइस से पर्दा उठाया और इसकी कीमत की जानकारी दी।

बता दें कि पहले ही खुलासा हो चुका है कि नया रेडमी नोट 6 प्रो एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर बिकेगा। याद दिला दें कि Xiaomi के इस फोन को थाइलैंड और इंडोनेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। शाओमी ने नए रेडमी नोट 6 प्रो के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट 15,999 रुपये में मिलेगा।

कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि नया रेडमी नोट 6 प्रो ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 23 नवंबर से ब्लैक फ्राइडे सेल उपलब्ध होगा। ब्लैक फ्राइडे सेल में रेडमी नोट 6 प्रो के 4 जीबी रैम वेरियंट को स्पेशल प्राइस के तहत 12,999 रुपये व 6 जीबी रैम वेरियंट को 14,999 रुपये में खरीदने का मौका होगा। कंपनी ने ब्लैक फ्राइडे सेल के लिए HDFC बैंक के साथ साझेदारी की है, जिसके जरिए भुगतान करने पर 500 रुपये की छूट मिलेगी।

शुक्रवार को कंपनी एक स्पेशल सेल के बारे में भी ऐलान करेगी। स्मार्टफोन के लिए शुक्रवार दोपहर 12 बजे सेल का आयोजन होगा। इसके अलावा इसे मी स्टोर्स और मीडॉटकॉम पर भी बेचा जाएगा। फोन रेड, ब्लू, रोज़ गोल्ड और ब्लैक कलर में मिलेगा। रिलायंस जियो के साथ साझेदारी के तहत फोन खरीदने पर 2,400 रुपये कैशबैक और 6 टीबी अतिरिक्त 4जी डेटा मिलेगा। रेडमी नोट 6 प्रो के साथ बॉक्स में कंपनी एक प्रोटेक्टिव केस मुफ्त दे रही है।

जल्द ही फोन को सभी मी प्रीफर्ड पार्टनर स्टोर, मी रूरल स्टोर्स पर ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच फुलएचडी+ 2280×1080 पिक्सल रेजॉलूशन है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलता है। स्क्रीन डेनसिटी 403 पीपीआई है। फोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है।

स्टोरेज की बात करें तो शाओमी ने फोन में 4 जीबी और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। रेडमी नोट 6 प्रो में डिस्प्ले नॉच डिज़ाइन दी गई है और इसमें ड्यूल फ्रंट कैमरा भी हैं। शाओमी के इस स्मार्टफोन को ऐल्युमिनियम यूनिबॉडी से बनाया गया है और इसमें रियर पर वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा है।

यह हाइब्रिड ड्यूल सिम डिवाइस ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर भी है। स्मार्टफोन ड्यूल सिम ड्यूल वीओएलटीई सपॉर्ट करता है यानी एक साथ दोनों सिम स्लॉट पर 4जी वीओएलटीई सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है। फटॉग्रफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.9, ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस, EIS और ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर व 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर मिलता है।

कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में भी नए रेडमी नोट 6 प्रो से स्पष्ट व शार्प तस्वीरें ली जा सकेंगी। रियर कैमरा एई ऐनहेंसमेंट के साथ आता है। फोन में आगे की तरफ 20 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसिंग सेकंडरी सेटअप दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि दोनों कैमरे एआई फीचर्स से लैस हैं और इनमें एआई पोर्ट्रेट व सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिलते हैं। शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 4000mAh बैटरी है। बैटरी क्विक चार्ज 3.0 टेक्नॉलजी सपॉर्ट करती है। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड मीयूआई पर चलता है। फोन का डाइमेंशन 157.9 x 76.38 x8.2 मिलीमीटर है। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी नोट 6 प्रो में 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com