Yezdi Bike: फिर से यजडी बाइक भारतीय बाजार में आ सकती है!

नई दिल्ली: जावा बाइक की वापसी के बाद भारत में बेहद पॉप्युलर रही बीएसए और यजडी बाइक भी भारतीय बाजार में जल्द ही देखने को मिल सकती हैं। Classic Legends भारत में बीएसए और येज्दी को दोबारा लॉन्च करने की योजना बना रही है। क्लासिक लेजंड्स ही वह कंपनी है, जिसकी वजह से भारत में Jawa Motorcycles को पेश किया जा सका।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, येज्दी बाइक्स को साल 2019 के अंत या 2020 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है नई येज्दी कैसी बाइक होगी, लेकिन माना जा रहा है कि यह जावा प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी और अलग कीमत रेंज में उतारी जाएगी।दूसरी ओर बीएसए ब्रैंड को भारत में येज्दी की लॉन्चिंग से पहले पेश किया जाएगा।

यह बाइक 500cc या 700cc इंजन के साथ आएगी। हालांकि, यह बाइक सिर्फ एक्सपोर्ट की जाएगी, इसे भारतीय बाजार में नहीं बेचा जाएगा। येज्दी बाइक में नया और इससे कम डिस्प्लेसमेंट का इंजन होगा। नई येज्दी का वजन भी कम होगा, जो भारतीय बाजार में एक नए सेगमेंट की शुरुआत करेगी। पुरानी येज्दी मोटरसाइकल में 250cc, 2-स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन दिया गया था, जो 13 bhp की पावर और 20.5 Nm टॉर्क जनरेट करता था।

माना जा रहा है कि नई येज्दी में हाल ही में लॉन्च हुई जावा बाइक्स में दिया गया 293cc वाला इंजन दिया जा सकता है। बता दें कि महिंद्रा टू-वीलर्स ने बीएसए बाइक्स के निर्माण और बिक्री के अधिकार बीएसए से खरीद लिए हैं।

इसके अलावा कंपनी ने क्लासिक लेजड्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से भारत और अन्य साउथ-ईस्ट एशियन मार्केट में बाइक लॉन्च करने के लिए जावा मोटरसाइकल्स के साथ डील साइन की है। नई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि बीएसए और जावा बाइक्स का प्रॉडक्शन मध्यप्रदेश में महिंद्रा के पीतमपुर प्लांट में होगा। यहीं पर जावा, जावा 42 और जावा पेरक बाइक का प्रॉडक्शन किया जा रहा है।

You May Also Like

English News