YouTube को पीछे हटाने के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया ये वीडियो सर्विस ‘Watch’

वीडियो बिजनेस में गूगल के यूट्यूब से मिल रही टक्कर का सामना करने के लिए फेसबुक ने भी इस सेगमेंट में उतरने का फैसला किया है। एफबी ने वीडियो प्लेटफॉर्म वॉच बनाया है, जिसे चुनिंदा यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है।YouTube को पीछे हटाने के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया ये वीडियो सर्विस 'Watch'Jio बड़ा धमाका: सिर्फ 299 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और टेक्स्ट मैसेज…

वॉच फेसबुक द्वारा जारी किया गया एक वीडियो प्लेटफॉर्म है, जो क्रिएटर्स और पब्लिशर के लिए अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का एक अच्छा मौका है। इससे पहले फेसबुक ने यूट्यूब से मुकाबला करने के लिए ‘वीडियो’ टैब लॉन्च किया था

यह टैब अमेरिकी यूजर्स के लिए उपलब्ध था। जिसमें यूजर फेसबुक पर वीडियो सर्च कर सकते थे। बुधवार को फेसबुक के प्रोडक्ट निदेशक डैनियल डैकर ने अपने ब्लॉग में बताया कि हम अाप तक आपके पसंदीदा शो और वीडियो को पहुंचाना चाहते हैं, जिसे आप आसानी से देख सकें। इसके लिए हमने एक नया प्लेटफॉर्म ‘वॉच’ जारी किया है। वॉच प्लेटफॉर्म मोबाइल, डेस्कटॉप, लैपटॉप और टीवी ऐप पर उपलब्ध होगा। 

इसके साथ ही फेसबुक ने बेसबॉल मैच के लाइव ब्रॉडकास्ट के लिए भी एक डील की है। इस डील के मुताबिक फेसबुक हर हफ्ते एक लाइव मैच ब्रॉडकास्ट करेगा। फेसबुक ने कहा कि हम वीडियो क्रिएटर को मौका देना चाहते हैं। इसके लिए हमने कुछ वीडियो कलेक्ट भी किए हैं,जो समाजप्रद और एपिसोड के रूप में होंगे। 

हालांकि फेसबुक ने भी यह फीचर के केवल अमेरिका के कुछ लोगों के लिए जारी किया है। फेसबुक ने कहा कि हम वॉच प्लेटफॉर्म को अभी कुछ लोगों को मुहैया कराएंगे, लेकिन जल्द ही अन्य लोगों के लिए भी जारी किया जाएगा। 

You May Also Like

English News